Move to Jagran APP

Muzaffarpur News: उप निर्वाचन आयुक्त बोले- शराब की खेप नहीं पहुंचे इसके लिए बरतें सख्ती

Bihar vidhan sabha chunav 2020 विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक में विभिन्न जिलों के एसपी की रिपोर्ट पर उप निर्वाचन आयुक्त ने उठाए सवाल।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 12:55 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 09:22 PM (IST)
Muzaffarpur News: उप निर्वाचन आयुक्त बोले- शराब की खेप नहीं पहुंचे इसके लिए बरतें सख्ती
Muzaffarpur News: उप निर्वाचन आयुक्त बोले- शराब की खेप नहीं पहुंचे इसके लिए बरतें सख्ती

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को भारत निर्वाचन आयोग के पदाधिकारियों ने मुजफ्फरपुर के गरहा स्थित एक होटल में तैयारियों की समीक्षा की। विभिन्न जिलों की कार्रवाई से अवगत होने के बाद शराब जब्ती के आंकड़े को देख आयोग के पदाधिकारियों ने सवाल उठाए। पूछा कि जब राज्य में शराबबंदी है तो इतनी बड़ी मात्रा में शराब की खेप कैसे पहुंच रही है। इसका मतलब पुलिस का सूचना तंत्र ठीक से काम नहीं कर रहा। इसलिए सभी जिलों के अधिकारी इस पर सख्ती बरतें, ताकि शराब की खेप नहीं पहुंच पाए। बैठक में उप निर्वाचन आयुक्त चंद्रभूषण कुमार, बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास, भारतीय सूचना सेवा के शरदचंद्र, निदेशक-व्यय (राजस्व सेवा) के पंकज श्रीवास्तव ने बारी-बारी से सभी जिलों की समीक्षा की। 

loksabha election banner

  बैठक में चुनाव से जुड़े सभी बिंदुओं की समीक्षा हुई। जिसमें वीवी पैट, ईवीएम की सुरक्षा, मतदान केंद्रों पर उपलब्ध कराई जानेवाली सुविधाओं का आकलन किया गया। सहायक मतदान केंद्र, मतदाता जागरूकता कार्यक्रम सहित विभिन्न बिंदुओं पर कार्यों की प्रगति की जानकारी लेते हुए विशेष निर्देश दिए गए। सभी जिलों के दिव्यांग वोटर्स की संख्या की जानकारी लेते हुए चुनाव में उनकी सौ फीसद सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। मूल मतदान केंद्र और इससे संबंधित सहायक मतदान केंद्रों की बारी-बारी से जानकारी ली गई।

 कोविड-19 के परिपेक्ष्य में मतदान केंद्रों पर क्राउड मैनेजमेंट के लिए बनाई गई प्लानिंग के बारे में सभी डीईओ से अवगत हुए। कई निर्देश दिए गए। आयोग द्वारा कोविड-19 से संबंधित जारी किए गए विस्तृत दिशा-निर्देश का सौ फीसद अनुपालन करने का आदेश दिया। बैठक में तिरहुत, कोशी और दरभंगा प्रमंडल के सभी 12 जिलों यथा- दरभंगा, सहरसा, मधुबनी, समस्तीपुर, मधेपुरा, सुपौल, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, वैशाली, पूर्वी चंपारण व पश्चिमी चंपारण के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार के साथ तीनों प्रमंडल के आयुक्त व आइजी उपस्थित थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.