Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में कोरोना से मृत 31 लोगों के आश्रितों को मिली चार-चार लाख की अनुदान राशि

जिला आपदा प्रबंधन प्रशाखा को कोविड-19 से मृत 604 लोगों के निकटतम आश्रित के लिए सहायता राशि मिली है। इसमें प्रथम लहर (2020) में मृत 41 और द्वितीय लहर (2021) के दौरान मृत 563 लोग शामिल हैं। डीएम ने किया वितरण कहा-31 तक सभी आश्रितों को मिल जाएगा अनु्ग्रह अनुदान।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 10:32 AM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 10:32 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में कोरोना से मृत 31 लोगों के आश्रितों को मिली चार-चार लाख की अनुदान राशि
डीएम ने किया वितरण, कहा-31 तक सभी आश्रितों को मिल जाएगा अनु्ग्रह अनुदान।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना से मृत जिले के 31 लोगों के आश्रितों को शनिवार को अनुग्रह अनुदान की राशि दी गई। समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित समारोह में डीएम प्रणव कुमार ने बैंक को भुगतान हेतु भेजे गए एडवाइस की प्रति उन्हें उपलब्ध कराई। अनुदान की राशि आरटीजीएस के माध्यम से लाभुक के खाते में भेजी गई। डीएम ने कहा कि कोशिश होगी कि 31 अगस्त तक सौ फीसद आश्रितों को अनुग्रह अनुदान मिल जाए।

loksabha election banner

मालूम हो कि जिला आपदा प्रबंधन प्रशाखा को कोविड-19 से मृत 604 लोगों के निकटतम आश्रित के लिए सहायता राशि मिली है। इसमें प्रथम लहर (2020) में मृत 41 और द्वितीय लहर (2021) के दौरान मृत 563 लोग शामिल हैं। मौके पर अपर समाहर्ता, आपदा प्रबंधन डॉ. अजय कुमार, प्रभारी पदाधिकारी आपदा प्रशाखा विकास कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल ङ्क्षसह, कंसल्टेंट मो. साकिब मौजूद थे।  

रेलवे जंक्शन पर खादी प्रदर्शनी, उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : भारत के हर नागरिक को सप्ताह मेें एक दिन खादी का वस्त्र अवश्य धारण करना चाहिए। खादी वस्त्र से कतीन-बुनकर का रोजगार जुड़ा हुआ है। उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने रेलवे जंक्शन पर खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का वर्चुअल शुभारंभ किया। खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के जिला पदाधिकारी रिजवान अहमद ने बताया कि सात दिन तक यह प्रदर्शनी रहेगी। इसमें आधुनिक खादी वस्त्र कोई भी यात्री व आम लोग रेलवे जंक्शन पर आकर ले सकते है। जनरल टिकट जहां पर मिलता है उसी परिसर में यह प्रदर्शनी है। मुजफ्फरपुर जिला खादी ग्रामोद्योग संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने कहा कि आजादी के अमृत पर्व पर देश के 75 रेलवे स्टेशन पर आयोजन हो रहा है। बिहार में मुजफ्फरपुर के साथ पटना, दरभंगा, भागलपुर में प्रदर्शनी लगी है। यहां पर हर तरह के खादी वस्त्र की प्रदर्शनी व बिक्री हो रही है। मौके पर उद्योग महाप्रबंधक परिमल कुमार सिन्हा, भाजपा नेता देवांशु किशोर व रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.