Move to Jagran APP

Chamki Fever: एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से एक बच्ची की मौत, चार मरीज भर्ती

एईएस पीडि़त दो भर्ती विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में इलाज। वहीं एसकेएमसीएच के पीआइसीयू में चार बच्चों को भर्ती किया गया। अधिकांश बच्चे बुखार से पीडि़त हैं।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 09:38 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 09:38 PM (IST)
Chamki Fever: एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से एक बच्ची की मौत, चार मरीज भर्ती
Chamki Fever: एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से एक बच्ची की मौत, चार मरीज भर्ती

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चमकी बुखार से पीडि़त वैशाली जिला के भगवानपुर की रागिनी कुमारी (3) की मौत गुरुवार की देर रात  इलाज के क्रम में एसकेएमसीएच में हो गई। डॉक्टर ने बताया कि वह टीबी की मरीज थी। उसे एईएस मरीज की श्रेणी में नहीं रखा गया था। 

loksabha election banner

 वहीं एसकेएमसीएच के पीआइसीयू में चार बच्चों को भर्ती किया गया। अधिकांश बच्चे बुखार से पीडि़त हैं। इनमें गायघाट की कृष्णा कुमारी (4), पूर्वी चंपारण के हरिसिद्धि की मीनाक्षी कुमारी (3), पूर्वी चंपारण के ही पकड़ी गांव की दस माह की गुंजा कुमारी और सीतामढ़ी के पुपरी का लव कुमार (3) शामिल हैं। डॉक्टरों ने अभी इनमें से किसी को एईएस की श्रेणी में नहीं रखा है। 

 एसकेकएमसीएच अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने बताया कि जिस बच्ची की मौत हुई, उसकी रिपोर्ट एईएस में नहीं है। हर चमकी बुखार एईएस नहीं होती है। मालूम हो कि इस साल अब तक एईएस के 16 मरीज भर्ती हुए हैं, जिनमें तीन की मौत हो चुकी है। दो भर्ती हैं तथा 11 बच्चे स्वस्थ होकर वापस हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.