Move to Jagran APP

Muzaffarpur: स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर डाटा ऑपरेटर ने मांगी राशि, ऑडियो वायरल

Muzaffarpur Crime News नर्सिंग स्टाफ के पद पर आवेदन करने वाली प्रेरणा प्रियदर्शनी ने डीएम प्रणव कुमार से मिलकर आवेदन दिया। उनका आरोप है कि अस्पताल का एक डाटा ऑपरेटर पैसा देने के लिए उसपर दबाव बना रहा था।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 06:23 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 06:23 AM (IST)
Muzaffarpur: स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर डाटा ऑपरेटर ने मांगी राशि, ऑडियो वायरल
स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर डाटा ऑपरेटर ने मांगी राशि। सांकेतिक तस्वीर

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। स्वास्थ्य विभाग में बहाली के नाम पर सदर अस्पताल के एक डाटा ऑपरेटर की ओर से रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल हुआ है। जिलाधिकारी प्रणव कुमार के पास ऑडियो लेकर शिकायत करने एएनएम पद की एक दावेदार पहुंची। डीएम ने उसे समझाया व कार्रवाई का भरोसा दिलाया। नर्सिंग स्टाफ के पद पर आवेदन करने वाली प्रेरणा प्रियदर्शनी ने डीएम प्रणव कुमार से मिलकर आवेदन दिया। उन्हें एक ऑडियो भी सुनाया। इसमें सिविल सर्जन कार्यालय में बहाली के नाम पर पैसा मांगे जाने की शिकायत की।

loksabha election banner

प्रेरणा ने बताया कि बीते मई में नर्सिंग कार्य में सेवा देने के लिए आवेदन दिया था। इसके बाद से अस्पताल का एक डाटा ऑपरेटर पैसा देने के लिए उसपर दबाव बना रहा था। डीएम से मिलने के दौरान हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष शरीफुल हक भी साथ में थे। हम के जिलाध्यक्ष हक ने कहा कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो आगे आंदोलन तेज किया जाएगा। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ एसके चौधरी ने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। अगर उनके पास कोई शिकायत आती है तो संबंधित पर कार्रवाई होगी। कौन कहां किससे किस तरह की बात किया अगर किसी को ऐसी शिकायत है तो वह आकर मिलकर कहे। उसकी जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अंगूठे का निशान लेकर नहीं दिया राशन

मनियारी (मुजफ्फरपुर), संस :कुढऩी प्रखंड की मोहम्मदपुर मोबारक पंचायत के पुरुषोत्तमपुर में जनवितरण प्रणाली के विक्रेता गणेश मिश्रा के खिलाफ उपभोक्ता आक्रोशित हैं। आरोप है कि एक दिन पूर्व अंगूठे का निशान लेकर दूसरे दिन राशन नहीं दिया गया। उपभोक्ता अनीता देवी, सुमिता देवी आदि ने हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर डीलर पर उचित कार्रवाई करने व डीलर पर दो महीने का राशन उठाव कर गबन करने का आरोप लगाते हुए जांचोपरांत कार्रवाई की मांग की। इधर, डीलर गणेश मिश्रा ने बताया कि अधिक भीड़ के कारण कुछ उपभोक्ताओं को दूसरे दिन बुलाया गया है। कोई कालाबजारी नहीं हुई है। जबकि, स्थानीय मुखिया सारिका देवी ने लाभुकों की शिकायत पर प्रखंड व जिला प्रशासन से जांचोपरांत कार्रवाई की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.