दरभंगा पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: हनुमाननगर व स‍िंहवाड़ा प्रखंड में बूथों पर द‍िख रहा गजब का उत्‍साह

दरभंगा पंचायत मुखिया चुनाव 2021 हनुमाननगर की चौदह पंचायतों के 445 पदों व स‍िंंहवाड़ा की 22 पंचायतों में मतदान को वोटरों की लंबी लाइन लगी रही। अपने-अपने पंचायत में मुख‍िया व अन्‍य पदों पर चुनने के ल‍िए बूथों पर वोटरों की रहीं भारी भीड़।

Dharmendra Kumar SinghPublish: Mon, 29 Nov 2021 12:15 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 12:15 PM (IST)
दरभंगा पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: हनुमाननगर व स‍िंहवाड़ा प्रखंड में बूथों पर द‍िख रहा गजब का उत्‍साह

दरभंगा, जासं। दरभंगा जिले के 11 प्रखंडों के बाद सोमवार को हनुमाननगर और स‍िंहवाड़ा प्रखंड में हुए पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। हनुमाननगर में दरभंगा-समस्तीपुर मुख्यमार्ग में विशनपुर व हनुमाननगर और स‍िंहवाड़ा के दरभंगा-मुजफ्फरपुर मार्ग के बिठौली सहित सनहपुर व श्याम चौक स्थित सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस पूरे दिन नाका लगाकर सघन वाहन चेङ्क्षकग चलाया। इससे अशांति फैलाने वालों को एक नहीं चली।

बूथ के आसपास असामाजिक तत्व नजर नहीं आ रहे थे। पूरे दिन मतदाता मतदान को लेकर काफी उत्साहित रहे। बूथों पर मतदाताओं ने भयमुक्त होकर मतदान किया। बेहतर पुलिस‍िंग  को देखते हुए कोई किसी को टोकने की हिम्मत नहीं कर रहे थे। हनुमाननगर के अम्माडीह गांव में नाम में गड़बड़ी को लेकर एक मतदाता को वापस कर दिए जाने के बाद कुछ लोगों ने नाराजगी व्यक्त की। लेकिन, किसी की एक नहीं चली। इसके बाद कही भी कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। गोढिय़ारी पंचायत के संवेदनशील रहने के कारण विशेष चौकसी की व्यवस्था की गई थी। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम मतदान केंद्र का स्वयं जायजा लिया। वहीं निरोधात्मक कार्रवाई के तहत 11 लोगों को हिरासत में लिया गया। जिन्हें देर शाम छोड़ दिया गया। बताया जाता है कि इन लोगों को पुलिस वाले ने पहले से चिन्हित कर रखा था। पूरे दिन स्वयं एसएसपी बाबूराम क्षेत्र का भ्रमण करते रहे।

कमौतल में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आठ लिए गए हिरासत में

कमतौल। थाना क्षेत्र के टेकटार, हरिहरपुर पूर्वी व हरिहरपुर पश्चिमी पंचायत में सोमवार को पुलिस व प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नौवे चरण का पंचायत चुनाव संपन्न हो गया। मतदाताओं ने भयमुक्त वातावरण में खुलकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हरिहरपुर पश्चिमी पंचायत के तिरसठ गांव के बूथ संख्या 90 पर नेटवर्क की समस्या के कारण वोङ्क्षटग शुरू में धीमी रही ,जिसे बाद में ठीक कर लिया गया।कमतौल थानाध्यक्ष सरवर आलम ने बताया कि मतदान के दौरान, निरोधात्मक कार्रवाई के तहत थाना क्षेत्र से कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया गया। सभी को मतदान संपन्न होने के पश्चात पीआर बांड भरवाकर छोड़ दिया गया।

स‍िंंहवाड़ा के दस मतदान केंद्रों पर ईवीएम में आई तकनीकी गड़बड़ी को तत्काल किया गया ठीक

पंचायत चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ होने के साथ ही प्रखंड क्षेत्र में दस मतदान केंद्रों पर ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी आई। हालांकि, मौके पर मुस्तैद तकनीकी टीम ने मशीन की मरम्मत कराकर तत्काल मतदान प्रारंभ कराया। हरपुर के आंगनबाड़ी पर स्थित मतदान केंद्र संख्या 326, माधोपुर पैक्स भवन के बूथ संख्या 295, कलिगांव मध्य विद्यालय स्थित बूथ संख्या 137, रामपुरा मध्य विद्यालय बूथ संख्या 247, भगवतीपुर प्राथमिक विद्यालय बूथ संख्या 60, प्राथमिक विद्यालय फैड़ा बूथ संख्या 79, प्राथमिक विद्यालय कनौर बालक बूथ संख्या 90, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बहुआरा बूथ संख्या 92, मध्य विद्यालय मनिहास बूथ संख्या 277 एवं प्राथमिक विद्यालय रामपट्टी स्थित बूथ संख्या 23 पर ईवीएम में गड़बड़ी की जानकारी माक पोल के समय ही लग गई। सभी जगहों पर तत्काल उसे ठीक कर लिया गया।

Edited By Dharmendra Kumar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept