दरभंगा सांसद ने कहा, मिथिलावासियों को दीपावली का गिफ्ट, एम्स से आठ करोड़ लोग होंगे लाभान्वित

उन्होंने कहा कि पूर्व में दरभंगा एम्स के प्रस्तावित स्थल के लो लैंड पर मिट्टीकरण हेतु राशि भी स्वीकृत की जा चुकी है। सांसद ने कहा कि मिट्टीकरण के साथ- साथ बाउंड्री वाल निर्माण का कार्य भी होगा।

Ajit KumarPublish: Thu, 04 Nov 2021 10:13 AM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 10:13 AM (IST)
दरभंगा सांसद ने कहा, मिथिलावासियों को दीपावली का गिफ्ट, एम्स से आठ करोड़ लोग होंगे लाभान्वित

दरभंगा, जासं। सांसद गोपालजी ठाकुर ने मिथिला के केंद्र दरभंगा में बनने वाले एम्स के लिए दो सौ एकड़ जमीन की कैबिनेट से मंजूरी दिए जाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व बिहार सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया। कहा कि दरभंगा में एम्स निर्माण को लेकर लगातार सभी स्तरों पर प्रयासरत हूं। सांसद ने कहा कि बीते दिनों कुशेश्वरस्थान उप चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनसभा के दौरान दरभंगा एम्स निर्माण की दिशा में गति प्रदान करते हुए, एम्स हेतु प्रस्तावित स्थल पर सभी मूलभूत कार्यों को पूर्ण करने का आग्रह किया था। ताकि शिलान्यास के लिए प्रस्तावित स्थल को जल्द से जल्द तैयार किया जा सके। उन्होंने कहा कि पूर्व में दरभंगा एम्स के प्रस्तावित स्थल के लो लैंड पर मिट्टीकरण हेतु राशि भी स्वीकृत की जा चुकी है। 

सांसद ने कहा कि मिट्टीकरण के साथ- साथ बाउंड्री वाल निर्माण का कार्य भी होगा। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एम्स निर्माण के साथ आठ करोड़ मिथिलवासियों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में 1264 करोड़ की लागत से 750 बेड वाले एम्स के निर्माण मिथिला के केंद्र दरभंगा में होगा। उन्होंने कहा कि इस अत्याधुनिक अस्पताल के बन जाने से निकट भविष्य में आठ करोड़ मिथिलवासी सहित पड़ोसी देश नेपाल और पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के करोड़ों लोग लाभांवित होंगे। सांसद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर मिथिलवासियों को ऐतिहासिक सौगात देने हेतु बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय और दरभंगा जिला के प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी के प्रति आभार व्यक्त किया। 

Edited By Ajit Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम