दरभंगा सांसद ने महापौर के साथ की शहर की विकासात्मक योजनाओं पर चर्चा

Darbhanga News दरभंगा जिले के विभिन्न इलाकों के लोगों की समस्याओं को सुुनने के बाद अधिकारियों से की बात समस्याओं के निदान का दिया भरोसा पटना में नगर विकास एवं आवास विभाग की बैठक हुई थी जिसमे दरभंगा नगर निगम से जुड़े विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा की गई थी।

Dharmendra Kumar SinghPublish: Wed, 26 Jan 2022 07:07 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 07:07 PM (IST)
दरभंगा सांसद ने महापौर के साथ की शहर की विकासात्मक योजनाओं पर चर्चा

दरभंगा, जासं। स्थानीय सांसद डा. गोपाल जी ठाकुर ने  अपने आवासीय कार्यालय पर लोगों की समस्याओं को सुना। साथ ही नगर निगम की महापौर मुन्नी देवी के साथ शहर के विभिन्न विकासात्मक कार्यों से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन पर चर्चा की ।

सांसद ने बताया कि बीते दिनों पटना में नगर विकास एवं आवास विभाग की बैठक बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में हुई थी, जिसमे दरभंगा नगर निगम से जुड़े विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा की गई। उसी संदर्भ में महापौर के साथ सभी संबंधित कार्यों को प्रमुखता से लेते हुए कार्य करने का सुझाव दिया। उशुभंकरपुर बागमती नदी पर 15 करोड़ की लागत से स्वीकृत महाराजी पुल के समानांतर नए पुल निर्माण को लेकर भी निगम प्रशासन की ओर से पहल प्रारंभ करने को कहा।

वहीं आंबेडकर युवा केंद्र, दरभंगा के सचिव विजय कुमार पासवान एवं संस्था के अन्य सदस्यों द्वारा दरभंगा में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे ऐतिहासिक विकास कार्यों एवं इस कार्य हेतु सांसद द्वारा किए जा रहे प्रयासों को लेकर सांसद का स्वागत एवं अभिनंदन किया। उनकी ओर से सौंपे गए ज्ञापन पर काम शुरू करने का भरोसा दिया गया। इसके अलावा सांसद ने विभिन्न प्रखंडों से आए हुए आमलोगों की समस्याओं को सुना तथा उनके निदान हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सांसद डॉ. ठाकुर ने कहा कि निकट भविष्य में दरभंगा हेतु स्वीकृत सभी विकासात्मक परियोजनाओं के पूर्ण होने के साथ, मिथिला का केंद्र दरभंगा एक नए रूप में लोगों के सामने होगा। उन्होंने कहा कि इन विकास परियोजनाओं के कारण स्थानीय स्तर पर रोजगार के कई नए अवसर का सृजन भी होगा जिससे लाखों लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार मिलेगा।

146 करोड़ की राशि से होगा शहर में विकास का काम

दरभंगा। शहर के चुनाभट्टी स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में महापौर मुन्नी देवी का नागरिक अभिनंदन शहर के लोगों ने किया। आयोजक वैश्य सूड़ी समाज समिति के जिला सचिव रामनाथ पंजियार एवं मुकेश गामी ने मिथिला परंपरा के अनुसार पाग, चादर और माला से स्वागत किया। मौके पर मेयर मुन्नी देवी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शहर के चौमुखी विकास के लिए वे हमेशा तैयार हंै। हाल में नगर निगम के विभिन्न मुद्दों से संबंधित प्रस्ताव बिहार सरकार को भेजा गया है। जिसमें हर घर नल योजना से वंचित लोगों के घरों तक पानी पहुंचाना, शहर वासियों को जल जमाव से मुक्ति हेतु जहां जहां जल जमाव स्थल हैं,वहां पर पर तेजगति से नाला निर्माण कार्य प्रमुखता से शामिल है। मेयर ने कहा कि निगम की खाली पड़ी जमीनों पर मार्केट बनाया जाएगा। ताकि बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार का यह एक सख्त माध्यम बन सके। निगम के कोष में 146 करोड़ की राशि पड़ी हुई हैं। उस राशि से जल्द ही शहर का विकास कार्य तेज किया जायेगा। दरभंगा गुदड़ी बाजार और लहेरियासराय गुदड़ी बाजार के भवनों का जीर्णोद्धार कराने कि प्रक्रिया जल्द शुरू की जायेगी। कार्यक्रम का संचालन सचिन कुमार ने किया।

कार्यक्रम में वैश्य सूड़ी समाज के अध्यक्ष सुनील गड़ाई, संरक्षक अशोक नायक,राकेश नायक,अरूण ठाकुर,शंकर यादव,दिलीप कुमार, चन्द्रकला देवी पार्षद योगेन्द्र प्रसाद माधव,जयकिशन राउत,अजय पंजियार,बबलू पंजियार,राजेश कुमार पूर्वे, पंकज ठाकुर आदि मौजूद थे।

-

Edited By Dharmendra Kumar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept