Move to Jagran APP

Darbhanga Flight News: आठ नवंबर को दरभंगा से उड़ान शुरू होने की हुई थी घोषणा, जानिए क‍िस स्तर पर है तैयारी

Darbhanga Flight News अध‍िकार‍ियों का दावा हवाई उड़ान शुरू करने की तैयारियां अब अपने अंत‍िम चरण में। एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने जिला प्रशासन और एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ की बैठक उड़ान को हरी झंडी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 10:12 AM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 10:12 AM (IST)
Darbhanga Flight News: आठ नवंबर को दरभंगा से उड़ान शुरू होने की हुई थी घोषणा, जानिए क‍िस स्तर पर है तैयारी
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उड़ान आरंभ करने की घोषण की थी।

दरभंगा, जेएनएन। Darbhanga Flight News: दरभंगा से हवाई उड़ान में आ रही तकनीकी दिक्कतों को लेकर गुरुवार को एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने जिला प्रशासन और एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उड़ान से संबंधित तकनीकी समस्याओं के निराकरण पर चर्चा हुई। निर्णय लिया गया कि 8 नवंबर से दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए यात्री विमान उड़ान भरेंगे। तकनीकी समस्याओं को एक-दो दिनों में खत्म कर लिया जाएगा। रन-वे का काम अंतिम चरण में है। सूत्रों की मानें तो दरभंगा एयरपोर्ट पर फिलहाल टैक्सी स्टैंड सहित अन्य एक-दो अड़चने हैं। इसे जल्द ही पूरा करने की बात कही जा रही है। 

loksabha election banner

फिलहाल फ्लाइट पकडऩे के लिए यात्री एयरफोर्स के गेट नंबर दो से अंदर प्रवेश करेंगे। यहां से सीधे टर्मिनल भवन में प्रवेश करेंगे। चेकिंग के बाद यात्री बसों से प्लेन तक जाएंगे। सूत्र बताते है कि दरभंगा के विद्यापति टर्मिनल से हवाई जहाज तक यात्रियों को ले जाने के लिए स्पाइस जेट की बसें भी एयरपोर्ट पहुंच चुकी हैं।

डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि उड़ान शु्रू करने को लेकर बैठक हुई थी। चुनाव में व्यस्तता के कारण जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को प्रतिनिधि के रूप में भेजा गया था। बैठक में 8 से उड़ान सेवा शुरू करने और कुछ बची समस्याएं को खत्म करने पर बात हुई। गौरतलब है कि 12 सितंबर को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दरभंगा के विद्यापति टर्मिनल का निरीक्षण किया था। घोषणा की थी कि 8 नवंबर से दरभंगा से विमानों का परिचालन होगा। इसके बाद काम में तेजी आई। हर क‍िसी को अब आठ तारीख का इंतजार है। यूं तो जिस स्तर पर तैयारी चल रही है उससे उम्मीद तो इस बार बंधी है लेक‍िन जब तक आरंभ नहीं हो जाता कोई भी इस पर भरोस करने को तैयार नहीं है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.