Move to Jagran APP

Darbhanga Airport News: लगातार तीसरे दिन दरभंगा एयरपोर्ट से नहीं उड़ सके विमान, यात्रियों को हो रही परेशानी

Darbhanga Airport News खराब मौसम की वजह से लगातार रद हो रही है फ्लाइट यात्रियों को हो रही परेशानी। कंपनी की ओर से यात्रियों की मर्जी पर टिकट को अगले दिन के लिए किया जा रहा मान्य।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 08:22 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 08:22 AM (IST)
Darbhanga Airport News: लगातार तीसरे दिन दरभंगा एयरपोर्ट से नहीं उड़ सके विमान, यात्रियों को हो रही परेशानी
दरभंगा एयरपोर्ट की फाइल फोटो (जागरण आर्काइव)

दरभंगा, जागरण संवाददाता। मौसम की दगाबाजी के बीच घने कोहरे ने गुरुवार को भी दरभंगा से यात्रा करनेवाले लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी। घने कोहरे के कारण दरभंगा एयरपोर्ट से एक भी विमानों का परिचालन नहीं हो सका। यहां से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लगातार फ्लाइट कैंसिल होने से लोग परेशान है। हालांकि, सेवा प्रदाता कंपनी स्पाइस जेट के आधिकारिक ट््िवटर हैंडिल पर सुबह जारी की गई सूचना में बताया गया है कि मौसम की खराबी के कारण आज भी दरभंगा एरपोर्ट से होनेवाली सभी उड़ानों के प्रभावित होने की आशंका है। इस स्थिति में यात्री कंपनी की साइट पर दी जा रही जानकारियों से लगातार अवगत होते रहें और अपडेट होकर ही अपनी यात्रा आरंभ करें। इधर, फ्लाइट कैंसिल होने के बाद स्पाइसजेट की ओर से यात्रियों की इच्छा पर उनके टिकट को अगले दिन के लिए मान्य किया गया है। हालांकि, कई यात्रियों ने अपनी टिकट को एक्सटेंड करा लिया है।

loksabha election banner

पिछले दो दिनों से सेवा प्रभावित

खराब मौसम की वजह से इससे पहले मंगलवार और बुधवार को भी दरभंगा एयरपोर्ट से एक भी विमान नहीं उड़े। दरभंगा से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट रद रही। इसके कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। 

लो विजिबिलिटी के कारण पैदा हो रही समस्या

बता दें कि पिछले कई दिनों से लो बिजिबिलिटी के कारण दरभंगा एयरपोर्ट पर विमानों की लैङ्क्षडग और टेक-ऑफ में समस्या आ रही है। इसके कारण कई बार विमानों को डार्यवट कर दूसरी जगह उतारा जा रहा है। जहां से यात्रियों को वैकल्पिक माध्यमों से गंतव्य तक भेजा गया। इधर, कई यात्रियों ने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन तो शुरू कर दिया गया, लेकिन एयरपोर्ट पर अत्याधुनिक उपकरणों के नहीं रहने के कारण खासकर कोहरे के समय विमान सेवा बाधित हो रही है। इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। सरकार को जल्द इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए। एयरपोर्ट पर आइएलएस सिस्टम लगाया जाना चाहिए, ताकि कोहरे में विमानों के उतरने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.