Move to Jagran APP

क्या ऐसे होगा कोरोना से मुकाबला...Covid-19 संदिग्ध मृतक का दूसरे दिन भी नहीं हो सका पोस्टमार्टम, जानिए

मोतीपुर थाना क्षेत्र के उक्त गांव में प्रशासन व पुलिस की टीम रख रही विशेष निगरानी। स्वजनों के साथ पड़ोस के लोगों को भी होम क्वराइंटाइन में रखा गया जांच रिपोर्ट का इंतजार।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 10:20 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 10:20 PM (IST)
क्या ऐसे होगा कोरोना से मुकाबला...Covid-19 संदिग्ध मृतक का दूसरे दिन भी नहीं हो सका पोस्टमार्टम, जानिए
क्या ऐसे होगा कोरोना से मुकाबला...Covid-19 संदिग्ध मृतक का दूसरे दिन भी नहीं हो सका पोस्टमार्टम, जानिए

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मोतीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव के संदिग्ध कोरोना मरीज की मौत का मामला तूल पकडऩे लगा है। गांव से लेकर एसकेएमसीएच तक तरह-तरह की चर्चा है। गांव के लोग भी कोरोना के संदिग्ध मरीज की बात जानने के बाद दहशत में हैं। इन सभी के बीच प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी विधिवत जांच व पोस्टमार्टम कराने की कवायद में जुटे हैं। लेकिन घटना के दूसरे दिन गुरुवार को भी एसकेएमसीएच में शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। दूसरी ओर गांव में प्रशासन व पुलिस के अधिकारी गुरुवार को पहुंचकर मृतक के स्वजनों व पड़ोस के लोगों पर निगरानी रख रहे हैं।

prime article banner

 नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि इन सभी लोगों को होम क्ववारंटाइन में रखा गया है। कहा गया कि जब तक जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती, तबतक सभी पर निगरानी रखी जाएगी। मृतक के घर के बाहर आशा व आंगनबाड़ी सेविका को तैनात कर दिया गया है। साथ ही ग्रामीणों को मृतक के परिजनों से नहीं मिलने की हिदायत दी गई है। साथ ही मृतक व परिजनों से मिलने वालों की सूची बनाई गई है ताकि किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके।

 बता दें कि उक्त व्यक्ति के विदेश से आने और कोरोना संक्रमित होने से मौत होने की आशंका फैल गई थी। इधर, पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि होली के बाद से उसकी तबीयत खराब चल रही थी। चैती छठ के दिन उसेछाती में दर्द हुआ। इसके बाद ग्रामीण डॉक्टर से इलाज कराया। स्थिति ठीक नहीं होने पर बुधवार को उसे बैरिया के एक अस्पताल लाया गया था। लेकिन अस्पताल पहुंचने के साथ ही उसकी मौत हो गई थी। कई ग्रामीण हार्ट अटैक से मौत होने की बात बोल रहे थे।

 लेकिन अब मामला कोरोना के संदिग्ध मरीज के रूप में आया है। इसलिए सभी की निगाहें जांच रिपोर्ट पर टिकी हैं। पटना भेजे गए नमूने की जांच रिपोर्ट का इंतजार एसकेएमसीएच में किया जा रहा है। इसलिए एसकेएमसीएच में कोरोना के संदिग्ध मरीज के शव का पोस्टमार्टम गुरुवार को भी नहीं हो सका।

 इस बीच पोस्टमार्टम विभाग में कार्यरत सफाई कर्मी को दूसरे कमरे में सुरक्षित रहने का निर्देश दिया गया है। पोस्टमार्टम कक्ष में ताला जड़ दिया गया है। अन्य शवों का पोस्टमार्टम पुराने पोस्टमार्टम कक्ष में हो रहा है। बता दें कि बुधवार को जब शव को पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए लाया गया था तब पोस्टमार्टम कक्ष में शव को रखने के बाद कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के रूप में पहचान होने पर काफी अफरातफरी मच गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.