Move to Jagran APP

पंचायत शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग 13 अगस्त को, मधुबनी का मामला

Madhubani News शिक्षक पद पर नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग के माध्यम से किया जाएगा अभ्यर्थियों का चयन धर्मडीहा एवं बनगामा उत्तरी पंचायत नियोजन इकाई का काउंसिलिंग स्थगित पंचायत शिक्षक लगभग सात सौ पदों काउंसिलिंग होनी है ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 08:20 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 08:20 PM (IST)
पंचायत शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग 13 अगस्त को, मधुबनी का मामला
मधुबनी में श‍िक्षक न‍ियोजन के लि‍ए काउंस‍िल‍िंंग शुक्रवार को। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी, जासं। फुलपरास प्रखंड की धर्मडीहा के पंचायत सचिव के बीमार रहने के कारण धर्मडीहा पंचायत नियोजन इकाई का काउंसिलिंग डीईओ ने स्थगित कर दिया है। वहीं लौकही प्रखंड की बनगामा उत्तरी पंचायत का अंतिम मेधा सूची एनआइसी के वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए जाने के कारण बनगामा उत्तरी पंचायत नियोजन इकाई का काउंसिलिंग भी डीईओ ने स्थगित कर दिया है। इन दोनों पंचायतों का काउंसिलिंग स्थगित करने संबंधी आदेश डीईओ ने 12 अगस्त को जारी किया है। जिस कारण अब जिले के विभिन्न प्रखंड अंतर्गत स्थित 130 पंचायत नियोजन इकाईयों के द्वारा ही पंचायत शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 13 अगस्त शुक्रवार को की जाएगी।

loksabha election banner

पंचायत शिक्षक के लगभग सात सौ रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए पंचायत शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिङ्क्षलग की जाएगी। इन रिक्त पदों में सामान्य शिक्षक एवं उर्दू शिक्षक के रिक्त पद शामिल है। कक्षा एक से पांच तक के पंचायत शिक्षक अभ्यर्थी जिनका नाम अंतिम मेधा सूची में शामिल है वही अभ्यर्थी इस काउंसिङ्क्षलग में शामिल होंगे। पंचायत शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिङ्क्षलग के लिए प्रखंड स्तर पर ही विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों में काउंसिङ्क्षलग केंद्र बनाया गया है। काउंसिङ्क्षलग केंद्रों पर सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम किया गया है। ताकि शांतिपूर्ण माहौल में काउंसिङ्क्षलग संपन्न हो सके। काउंसिङ्क्षलग के दौरान शांति और विधि-व्यवस्था बनी रह सके। जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद ने जिले के सभी संबंधित बीडीओ, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों एवं पंचायत सचिवों को शांतिपूर्ण माहौल में पारदर्शी तरीके से काउंसिङ्क्षलग संपन्न कराने का निर्देश दिया है।

डीईओ ने निर्देश दिया है कि काउंसिङ्क्षलग में शामिल होने वाले पंचायत शिक्षक अभ्यर्थियों की उपस्थिति पंजी पर 13 अगस्त को काउंसिङ्क्षलग के दिन सुबह 11 बजे तक उपस्थिति दर्ज कराने के बाद साढ़े ग्यारह बजे से काउंसिङ्क्षलग प्रारंभ किया जाना सुनिश्चित किया जाए। विडियोग्राफी एवं माइङ्क्षकग का व्यवस्था कराने का भी निर्देश दिया है। काउंसिङ्क्षलग के दिन साढ़े चार बजे तक रिक्त पदों के विरुद्ध चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी करते हुए जिला कार्यालय को भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। चयनित अभ्यर्थियों की सूची काउंसिङ्क्षलग के अगले दिन एनआइसी के वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.