Move to Jagran APP

शिवहर में स्पेशल ड्राइव में दो हजार 317 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। शिवहर जिले में 47 स्थानों पर वैक्सीनेशन को लेकर स्पेशल ड्राइव चलाया गया 1825 युवाओं को लगा वैक्सीन का पहला डोज यहां कोरोना संक्रमण अब काबू में है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 05:26 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 05:26 PM (IST)
शिवहर में स्पेशल ड्राइव में दो हजार 317 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

शिवहर, जासं। टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए विभाग की ओर से बुधवार को स्पेशल ड्राइव चलाया गया। इसके तहत 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया गया। जिसके लिए जिले के सभी प्रखंडों में अतिरिक्त सत्र स्थल बनाया गया था। शिवहर जिले में बुधवार को सरोजा सीताराम सदर अस्पताल, मातृ शिशु अस्पताल के साथ-साथ 47 स्थानों पर स्पेशल ड्राइव के तहत वैक्सीन लगाया गया। स्पेशल ड्राइव के तहत कोरोना टीकाकरण स्थल पर जाकर हाथों हाथ रजिस्ट्रेशन कराकर टीका लेने की सुविधा दी गई। वहीं एक दिन पहले मंगलवार को आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, जीविका की दीदी, शिक्षक तथा धार्मिक संगठनों से जुड़े धर्मगुरु, सहित सामुदायिक कार्यकर्ता, तथा अन्य सहयोगी संस्थाओं की मदद से लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया गया था।

loksabha election banner

घर-घर तक जा रही टीका एक्सप्रेस 

सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए देश के हर निवासी को वैक्सीन लेना बेहद जरूरी है। कोरोना मुक्त देश तभी बनेगा, जब हर गांव और जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त हो जाए। इस मुहिम में आम जनता का सहयोग अपेक्षित है। कोविड से बचाने के लिए चल रहा टीकाकरण सुरक्षित एवं प्रभावी है। इसलिए सभी जिलावासी टीका जरूर लगवाए। उन्होंने कहा लोगों की सहूलियत के लिए टीका एक्सप्रेस को रवाना किया गया है। लोगों को अब वैक्सीन लेने की सुविधा उनके घर तक उपलब्ध हो रही है।

1825 युवाओं ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका

सदर अस्पताल समेत जिले के 47 केंद्रों पर आयोजित कैंप में दो हजार 317 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। इसमें 18 से 44 आयुवर्ग के 1825, 45 से 60 आयुवर्ग के 306 व 60 वर्ष से उपर के 40 लोगों को पहला डोज लगाया गया। जबकि, 146 लोगों को दूसरा डोज दिया गया। इसके तहत डुमरी कटसरी में 270, पिपराही में 510, पुरनहिया में 380, शिवहर पीएचसी में 600, तरियानी में 440 व सदर अस्पताल में 117 लोगों का टीकाकरण किया गया। सीएस डॉ. आरपी सिंह के नेतृत्व में चिकित्सा पदाधिकारियों ने केंद्रों का निरीक्षण कर टीकाकरण का जायजा लिया।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कुमार विवेकानंद ने बताया कि, जिले में अबतक 83 हजार 490 लोगों को वैक्सीन का पहला और 17 हजार 696 लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज पड़ चुका है। जबकि डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि 45 से 60 आयुवर्ग के 24 हजार 768 और 60 वर्ष से उपर के 37 हजार 241 तथा 18 से 44 आयुवर्ग के कुल 18 हजार 45 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.