Move to Jagran APP

समस्तीपुर में कोरोना का तिहरा शतक, एक दिन में मिले 356 नए संक्रमित मरीज

रेलवे के मुख्य आरक्षण अधीक्षक व उनकी शिक्षिका पत्नी भी संक्रमित हुई है। इसके अलावा सभी मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। हालांकि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। हर दिन जांच में नए रोगी सामने आ रहे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 08:19 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 08:19 AM (IST)
समस्तीपुर में कोरोना का तिहरा शतक, एक दिन में मिले 356 नए संक्रमित मरीज
जिले के कल्याणपुर प्रखंड में मिले सबसे अधिक संक्रमित मरीज। फोटो- जागरण

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना संक्रमण की चाल लगातार तेज हो रही है। अब कोरोना ने तिहरा शतक लगा दिया। 356 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 810 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले के सभी स्वास्थ्य संस्थानों से जांच में 338 नए संक्रमित मिले। इसके अलावा रेलवे चिकित्सालय की जांच में 18 नए संक्रमित मरीज मिलने के साथ कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या 60 पर पहुंच गई। जिसमें आठ मरीज रेलवे चिकित्सालय में भर्ती है। रेलवे के मुख्य आरक्षण अधीक्षक व उनकी शिक्षिका पत्नी भी संक्रमित हुई है। इसके अलावा सभी मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। हालांकि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। हर दिन जांच में नए रोगी सामने आ रहे हैं। जिले में एक दिन में अब तक सर्वाधिक कोरोना संक्रमित आंकड़ा सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। 30 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। 

loksabha election banner

कल्याणपुर में मिले सबसे अधिक संक्रमित मरीज

जिले के विभिन्न प्रखंडों में कोरोना जांच के लिए लिए गए सैंपल में कल्याणपुर प्रखंड में सबसे अधिक संक्रमित मरीज मिले। समस्तीपुर शहरी क्षेत्र के सदर अस्पताल में हुई जांच में 24 नए संक्रमित मरीज मिले। इसके अलावा रोसड़ा प्रखंड में 19, समस्तीपुर व बिथान में 14-14, ताजपुर में 10, सिंघिया में 9, वारिसनगर में आठ, हसनपुर में सात, सरायरंजन में पांच, विद्यापतिनगर व विभूतिपुर में चार-चार, दलसिंहसराय, मोहिउद्दीनगर व मोरवा में तीन-तीन, पटोरी व पूसा में दो-दो, खानपुर व मोहनपुर में एक-एक संक्रमित मरीज मिले। इसके अलावा तीन संक्रमित मरीज दूसरे जिले के रहने वाले है। 

मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अभियान तेज

मुजफ्फरपुर : कोरोना संक्रमण में तेजी के बाद भी लोग बिना मास्क पहने घर से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों के विरुद्ध प्रशासन ने अभियान तेज कर दिया है। सोमवार को जिले में ऐसे 201 लोगों पर कार्रवाई की गई। विभिन्न स्थानों पर तैनात मजिस्ट्रेट ने उनपर जुर्माना किया। साथ ही चेतावनी भी दी। दुकानदारों को भी कोरोना प्रोटोकाल के तहत दुकान खोलने को कहा गया है।

मालूम को कि डीएम प्रणव कुमार ने बिना मास्क पहने बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई का आदेश जारी किया है। इसके तहत 38 स्थानों पर जांच अभियान चलाया गया। अब तक 10050 लोगों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई की गई है। उनसे 41650 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है। दो दुकानों को सील किया गया हे। एक दुकान पर पांच हजार जुर्माना भी लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.