Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में भी फिर तेजी से फैलने लगा कोरोना संक्रमण, होने जा रही यह व्यवस्था

महाराष्ट्र दिल्ली गुजरात समेत कोरोना प्रभावित अन्य राज्यों से काफी संख्या में लोगों के आने से बिगड़ रहा मामला। पॉजिटव मरीज मिलने पर आसपास के 15 घरों की होगी जांच। कोरोना पॉजिटिव मरीज पर कंट्रोल रूम से चल रही निगरानी। मरीज के घर पर दी जाएंगी पांच तरह की दवाएं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 08:59 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में भी फिर तेजी से फैलने लगा कोरोना संक्रमण, होने जा रही यह व्यवस्था
पॉजिटिव मरीज को प्रोटोकॉल के तहत पांच दवा देने की सलाह तत्काल दी गई है।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। होली को लेकर महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात समेत कोरोना प्रभावित अन्य राज्यों से काफी संख्या में लोग आ रहे हैं। इस दौरान नए पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। इसको लेकर जांच, मरीज की पहचान हर स्तर पर की जा रही है। कहा गया है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर आसपास के 15 घरों की जांच होगी।

prime article banner

चिकित्सक व अधिकारियों के अवकाश रद

स्वास्थ्य मुख्यालय के आदेश पर जिले के सभी चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी पांच अप्रैल तक रद कर दी गई है। सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने बताया कि सभी चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की छूट्टी रद की गई है। इस दौरान सभी चिकित्सकों को अपने अस्पताल में रहने का निर्देश दिया गया है।

सीएस ने कहा कि जहां मरीज मिलेंगे उसके आसपास के पंद्रह घरों का सर्वे कर वहां पर कितने सदस्य है उसकी सूची बनायी जाएगी। इसके बाद सभी की कोरोना जांच की जाएगी। जिसमें भी कोरेाना के लक्षण पाए जाएंगे उन्हें होम आइसोलेट किया जाएगा। अधिक बीमार को एसकेएमसीएच रेफर किया जाएगा। पॉजिटिव मरीज को प्रोटोकॉल के तहत पांच दवा देने की सलाह तत्काल दी गई है। मरीज के ऊपर पूरी निगरानी रखी जाएगी।

कोरोना नमूना जांच पर होगी सख्ती, बनी टीम

सिविल सर्जन ने बताया कि प्रधान सचिव ने मुजफ्फरपुर में हर दिन 1200 आरटीपीसीआर जांच करने का निर्देश दिया है। जिले में 1200 से अधिक आरटीपीसीआर जांच हो इसकी जांच के लिए जिलास्तर पर अधिकारियों की आठ टीमें बनाई गई हैं। हर टीम दो-दो प्रखंडों में बने टीकाकरण केंद्र की जांच करेगी।

कोरोना मरीजों पर निगरानी कर रहा कंट्रोल रूम

जिले में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मुंबई से आए हैं। एक मरीज सरैया इलाके का तो दूसरा मुशहरी के बेला इलाके का रहने वाला है। सीएस ने बताया कि स्वास्थ्य मुख्यालय और संबंधित सीएचसी स्तर से मरीजों पर विशेष रुप से निगरानी रखी जा रही है। सदर अस्पताल में बने कोरोना कंट्रोल रूम से दोनों पॉजिटिव मरीज की तबियत की जानकारी भी नियमित ली जा रही है। मरीजों की हालत नियंत्रण में है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.