Move to Jagran APP

समस्तीपुर में कोरोना का दोहरा शतक, एक दिन में मिले 203 नए संक्रमित मरीज

समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में 20 संक्रमित के अलावा समस्तीपुर प्रखंड में 15 विभूतिपुर में 10 सरायरंजन में 6 दलसिंहसराय व हसनपुर में 5-5 बिथान खानपुर व वारिसनगर में 3-3 विद्यापतिनगर में 2 सिंघिया उजियारपुर शिवाजीनगर पटोरी मोहिउद्दीनगर व ताजपुर में 1-1 संक्रमित मरीज मिले है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 09:22 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 09:22 AM (IST)
समस्तीपुर में कोरोना का दोहरा शतक, एक दिन में मिले 203 नए संक्रमित मरीज
सात नए रेलकर्मी के संक्रमित होने के साथ ही रेलवे में 41 एक्टिव मरीज। फोटो- जागरण

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना संक्रमण की चाल लगातार तेज हो रही है। कोरोना मरीज मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। हर दिन जांच में नए रोगी सामने आ रहे हैं। शनिवार को 203 नए संक्रमित मरीज मिले है। इसमें स्वास्थ्य विभाग में 196 और रेलवे अस्पताल में सात नए संक्रमित मरीज मिले। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग में एक्टिव मरीजों की संख्या 216 पर पहुंच गया। वहीं रेलवे में कुल 41 एक्टिव मरीज हुए। जिसमें छह मरीज रेलवे चिकित्सालय में भर्ती है। इसमें सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी, रेलवे चिकित्सालय के चिकित्सक, आरपीएफ बल सदस्य सहित अन्य शामिल है। जिले में एक दिन अब तक सर्वाधिक कोरोना संक्रमित आंकड़ा सामने आया है। इसमें कल्याणपुर में सबसे अधिक 116 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। वहीं समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में 20 संक्रमित के अलावा समस्तीपुर प्रखंड में 15, विभूतिपुर में 10, सरायरंजन में 6, दलसिंहसराय व हसनपुर में 5-5, बिथान, खानपुर व वारिसनगर में 3-3, विद्यापतिनगर में 2, सिंघिया, उजियारपुर, शिवाजीनगर, पटोरी, मोहिउद्दीनगर व ताजपुर में 1-1 संक्रमित मरीज मिले है।

loksabha election banner

मरीज मिलने के बाद भी सावधानी नहीं बरत रहे लोग

लगातार मरीज मिलने के बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे। सड़कों पर वाहनों की रेलमपेल नजर आ रही है तो बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। अधिकतर आने वाले लोग न तो मास्क लगा रहे और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे। वर्तमान में कोरोना वायरस ओमिक्रोन का रूप लेकर आया है। हालांकि जिले में अभी तक किसी संक्रमित में ओमिक्रोन की पुष्टि नहीं हुई है। बावजूद इसके लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है। 

संक्रमितों की पहचान के लिए बनी 12 सदस्यीय टीम

मुजफ्फरपुर : कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से 12 सदस्यीय टीम बनी है। सीएस डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि सभी 16 प्रखंडों में संदिग्धों की स्क्रीङ्क्षनग व प्रचार प्रसार के लिए टीम का गठन किया गया है। हर प्रखंड में 12 लोगों की टीम बनी है। इसमें बारह टीम चार शिफ्ट में अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण करेगी। टीम में एक आयुष चिकित्सक, एक एएनएम और एक चुतुर्थवर्गीय कर्मचारी शामिल हैं। कई लोग गांव में बाहर से लौटे हैं। ऐसे में इनकी स्क्रीङ्क्षनग जरूरी है। यह टीम संदिग्धों के घर जाकर उसका स्क्रीङ्क्षनग करेगी और संदेह होने पर उसे एसकेएमसीएच जांच के लिए भेज दिया जाएगा। उसके साथ संदिग्ध के घर पर 14 दिन तक नजर रखी जाएगी। सीएस ने कहा कि इससे यह जानकारी मिल पाएगी कि किस जगह से कौन किस गांव में आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.