Move to Jagran APP

समस्तीपुर में तेजी से बढ रहे हैं कोरोना के मामले, डीएम ने दी सतर्कता बरतने की सलाह

शांति समिति की बैठक में डीएम और एसपी ने लोगों से की अपील। बाहर से जो भी लोग आ रहे हैं उनका निश्चित रूप से जांच करवाएं।होली के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने में करें सहयोग। डीजे बजाने वालों का होगा लाइसेंस रद।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 11:13 AM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 11:13 AM (IST)
समस्तीपुर में तेजी से बढ रहे हैं कोरोना के मामले, डीएम ने दी सतर्कता बरतने की सलाह
होली के दौरान जिले की व्यवस्था को दुरुस्त बनाकर रखने को कहा गया है।

समस्तीपुर, जासं। होली को लेकर समाहरणालय सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में अधिकारियों के साथ-साथ विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, जनप्रतिनिधियों समेत गणमान्य लोगों ने भी भाग लिया। इस बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कहा कि जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है। जरूरत है कि सभी लोग इसको लेकर अलर्ट रहें। बाहर से जो भी लोग आ रहे हैं, उनका निश्चित रूप से जांच करवाएं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार जिले में कहीं भी आयोजन नहीं होगा। इसका सभी लोग ध्यान रखें। डीएम ने सभी से कहा कि होली एवं शव ए बरात के दौरान सामाजिक सौहाद्र्र बनाए रखने की आवश्यकता है। इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि होली के दौरान डीजे एवं लाउडस्पीकर बजाने पर पूरी तरह रोक रहेगी। सभी पदाधिकारियोंको इसे सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। यदि कोई डीजे बजता पाया गया तो डीजे मालिक का लाइसेंस रद्द करने एवं उसके डीजे को सील करने का निर्देश सभी पुलिस पदाधिकारी को दिया गया है। डीएम ने कहा कि पंचायत निर्वाचन 2021 का मतदान सन्निकट है। इस पर्व में राजनीतिक विद्वेष के कारण विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न किए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। ऐसी स्थिति में इस पर्व के अवसर पर काफी सतर्कता बरते जाने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि जिला अग्निशमन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि दो अग्निशमन वाहन तैयार स्थिति में समाहरणालय प्रांगण में उपलब्ध रखेंगे। वहीं सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि सदर अस्पताल में रोस्टर के अनुसार चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति सभी आवश्यक दवाओं के साथ सुनिश्चित कराएंगे। रोस्टर की एक प्रति जिला गोपनीय प्रशाखा भी उपलब्ध कराने को कहा गया है। साथ ही

loksabha election banner

एक एंबुलेंस लगातार तैयार स्थिति में उपलब्ध रखेंगे, जो आवश्यकता पडऩे पर उपयोग में लाया जा सके। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन, समस्तीपुर, रोसरा, दलङ्क्षसहसराय एवं पटोरी के एसडीओ और डीएसपी विशेष कार्य पदाधिकारी इली इकराम, नगर परिषद के अध्यक्ष तारकेश्वर गुप्ता, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राम सुमरन ङ्क्षसह, जदयू के प्रदेश महासचिव डॉ. दुर्गेश राय, शैलेन्द्र ङ्क्षसह, प्रदीप शिवे, पूर्व मंत्री रामाश्रय सहनी समेत जिले भर के बीडीओ समेत अन्य गण्मान्य लोग मौजूद थे।

सरायरंजन में एक युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

प्रखंड के गंगसारा पंचायत के वार्ड 9 में फूलो पासवान के पुत्र राजीव कुमार को जांच के बाद उसे कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके बाद उक्त पंचायत के वार्ड 9 को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। वहीं कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। सरायरंजन मेडिकल की टीम उस पर निगरानी रख रही है। इस आशय की जानकारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार ने शनिवार को दी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.