This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

पश्‍चिम चंपारण में बच्‍चों को अब ऑनलाइन शिक्षा देने पर विचार, बैठक में ल‍िया गया फैसला

विद्यालय को संचालित करने या नहीं करने को लेकर अभिभावकों के साथ सभी विद्यालय प्रबंधन समिति बैठक कर ले। उसके बाद ही उस पर आगे का निर्णय लें। इस दौरान इस बात पर भी सहमति बनी कि जिन विद्यालयों में ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था है। वह शुरू कर सकते हैं।

Dharmendra Kumar SinghTue, 13 Apr 2021 05:07 PM (IST)
पश्‍चिम चंपारण में बच्‍चों को अब ऑनलाइन शिक्षा देने पर विचार, बैठक में ल‍िया गया फैसला

पश्‍चिम चंपारण, जासं। नगर के पुरानी बाजार स्थित फ्रेंड्स एकेडमी विद्यालय में सोमवार को शाम के समय बैठक की गई। प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रंस वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में हुए इस बैठक में सबसे पहले कोरोना के संक्रमण व बचाव को लेकर चर्चा की गई। उसके बाद उपस्थित विद्यालय के प्रतिनिधियों ने आपसी सहमति से आगे की कार्रवाई शुरू की। कहा गया कि विद्यालय को संचालित करने या नहीं करने को लेकर अभिभावकों के साथ सभी विद्यालय प्रबंधन समिति बैठक कर ले। उसके बाद ही उस पर आगे का निर्णय लें। इस दौरान इस बात पर भी सहमति बनी कि जिन विद्यालयों में ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था है। इसे अभिभावकों से बात कर शुरू कर सकते हैं। जिससे बच्‍चों की पढ़ाई बाधित नहीं हो।

इस क्रम में सरकारी आदेश के आलोक में आगामी 18 अप्रैल तक विद्यालय बंद रखने के फैसले का सभी ने स्वागत किया।  संघ की तरफ से कोरोना गाइड लाइन के तहत विद्यालय खोलने की अनुमति को लेकर सरकार से मांग करने पर विचार किया जा रहा है। बीते साल से स्कूलों की बिगड़ती स्थिति पर सरकार व शिक्षा विभाग का ध्यान इंगित कराया जाएगा। अगली बैठक समय और स्थिति के अनुसार निर्धारित की जाएगी। जिसकी सूचना सभी को दे दी जाएगी।बैठक में एसोसिएशन के सचिव सगीर अहमद, अध्यक्ष मुकुल कुमार, पुलकित झुनझुनवाला, अजय कुमार गिरी, राज शंकर पुरी, माहिम थापा, प्रदीप शुक्ला, विवेक कुमार, आलम खान समेत अन्य विद्यालय से आए निदेशक प्रधानाध्यापक एवं प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल थे। 

 मास्क नहीं लगाने वालों पर अर्थदंड 

 पुलिस ने मंगलवार को वाहन जांच अभियान चलाया। जिसमें मास्क नहीं लगाने वाले को अर्थदंड लगाया। सब इंस्पेक्टर भीमसेन यादव ने ट्रक चालक सुरेश यादव को मास्क नहीं लगाने पर पचास रुपये अर्थ दंड लगाया। तथा लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक भी किया। 

 बिना मास्क के चलने वालों का चालान 

 बिना मास्क के चलने वाले लोगों को चालान काटा गया।  भैरोगंज थाना के एएसआइ सुनील कुमार  ने बताया कि रेलवे चौक के पास स्थित एसबीआइ बैंक के सामने  वाहन एवं मास्क की  जांच की गई। जिसमें बिना मास्क के चलने वालों का चालान काटा गया।

मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!