Move to Jagran APP

मंत्री मुकेश सहनी ने भाजपा से संबंध, यूपी चुनाव 2022 और अपनी भावी योजना के बारे में सबकुछ खुलकर कह दिया

मुजफ्फरपुर के प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि अब यह भाजपा तय करे कि यूपी चुनाव 2022 में वीआइपी एनडीए के साथ लड़ेगी या अकेले। यूपी में मजबूती के बाद खुलेगी दिल्ली की राह निषाद समाज के आरक्षण की लड़ी जा रही लड़ाई।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 17 Dec 2021 01:27 PM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 01:27 PM (IST)
मंत्री मुकेश सहनी ने भाजपा से संबंध, यूपी चुनाव 2022 और अपनी भावी योजना के बारे में सबकुछ खुलकर कह दिया
वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा, सभी राज्यों में चुनाव लडऩा राजनीतिक दलों का अधिकार। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। वीआइपी (VIP)सुप्रीमाे व सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)की सरकार में मंत्री मुकेश सहनी (Minister Mukesh Sahni)किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022)में भाग लेने और इस मुद्​दे पर भाजपा (BJP)से कड़वाहट को लेकर उनकी कुछ अधिक ही चर्चाएं हो रही हैं। स्मार्ट सिटी की बैठक को लेकर मुजफ्फरपुर पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी ने इन तमाम मुद्​दों पर अपनी बात खुलकर की। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों की अपनी विचारधारा होती है। साथ ही यह अधिकार भी है कि वह सभी राज्यों में चुनाव लड़े। राज्यों में मजबूत होने पर ही दिल्ली में प्रतिनिधित्व मिलेगा। यही कारण है कि बिहार में एनडीए (NDA) में रहने के बाद भी वीआइपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अलग चुनाव लडऩे के लिए तैयार है। अब यह भाजपा पर निर्भर करता है कि वीआइपी एनडीए के साथ चुनाव लड़े या अकेले। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : सरकारी कर्मचारियों ने यदि यह गलती की तो नहीं मिलेगा फरवरी का वेतन, यहां जानें पूरा विवरण

निषाद समाज को आरक्षण दिलाना ही लक्ष्य

राज्य के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि मैं निषाद समाज की लड़ाई लड़ रहा हूं। मुंबई से बिहार इसी काम के लिए आया हूं। पहले भी इसके लिए लाठियां खाई हैं, लेकिन हक नहीं मिला। अब सिस्टम में आए हैं तो समाज के लिए काम करने का मौका मिल रहा है। अब निषाद समाज को आरक्षण दिलाना मेरा लक्ष्य है। जैसा सबको पता है कि यह दिल्ली से ही मिलेगा। इसके लिए यूपी में मजबूती से चुनाव लडऩे की योजना है। वहां मजबूत होंगे हमारी बात को दिल्ली में ध्यान से सुना जाएगा।

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर विधायक विजेंद्र चौधरी पर बड़ा आरोप, विकास के काम में कर रहे इस तरह का भेदभाव

लोकसभा चुनाव में 150 सीटों पर लड़ेंगे

अपनी भावी योजना के बारे में सन आफ मल्लाह मुकेश सहनी ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में 150 सीटों पर लडऩे की तैयारी की जा रही है। इसके लिए अभी से रोडमैप तैयार कर लिया गया है। उन्होंने भाजपा के एक नेता द्वारा यूपी चुनाव को लेकर दिए गए बयान पर कहा, जो बोल रहे हैं उन्हें इसके बारे में पता है। यह सब उनसे बुलवाया जा रहा है। वे उनके ही समाज से आते हैं इसलिए उनका सम्मान है। दूसरे सवाल उठाएंगे तो जरूर जवाब दूंगा और अच्छी तरह से।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.