Move to Jagran APP

डॉक्टर के कहने पर भी नहीं किया रेफर, प्रसूता व बच्चे की मौत, जानिए मामला... Muzaffarpur News

मृतका के परिजनों ने लगाया आशा व नर्स पर 27 सौ रुपये लेकर गलत इलाज करने का आरोप। मामले की जांच कर आरोपितों पर कार्रवाई की मांग।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 10:26 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 10:26 PM (IST)
डॉक्टर के कहने पर भी नहीं किया रेफर, प्रसूता व बच्चे की मौत, जानिए मामला... Muzaffarpur News
डॉक्टर के कहने पर भी नहीं किया रेफर, प्रसूता व बच्चे की मौत, जानिए मामला... Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। साहेबगंज पीएचसी में प्रसव कराने आई राजेपुर के बेलसर निवासी रमेश भगत की 20 वर्षीय पत्नी समुद्र देवी तथा जन्मे बच्चे की मौत हो गई। मौत की खबर से आक्रोशित परिजन आशा तथा एएनएम पर 2700 रुपये वसूलने तथा डॉक्टर के रेफर के बाद भी अपनी मर्जी से पीएचसी में रखने का आरोप लगाया। बताया गया कि गुरुवार की सुबह समुद्र देवी को उसके ससुराल वालों ने प्रसव के लिए भर्ती कराया था। ड्यूटी पर तैनात डॉ. एकेपी सहाय ने बताया कि महिला की नाजुक स्थिति को देख सुबह में ही उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया था।

loksabha election banner

 मृतका की भाभी खोरीपाकर निवासी रिंकू देवी तथा मृतका के पति रमेश भगत ने बताया कि बेलसर निवासी आशा पूनम देवी ने कहा कि बच्चा पीएचसी में ही हम करवा देगें लेकिन 2700 रुपये लगेगा। कर्जा लेकर रमेश भगत ने आशा को पैसे दिया। 10.30 बजे समुद्र देवी ने मृत लड़के को जन्म दिया और शाम पांच बजे समुद्र देवी की प्रसव वार्ड में ही मौत हो गई।

 मृतका के पिता सत्यनारायण भगत ने बताया कि बेटी को मारने पीटने तथा बच्चा नुकसान कराने के आरोप में वे दामाद रमेश भगत पर न्यायालय में पहले मुकदमा दर्ज कराए थे तथा समझौते के बाद समुद्र देवी ससुराल गई थी जहां ससुराल वाले उसे प्रताडि़त कर रहे थे। परिजन आरोपित आशा व एएनएम पर प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक शव पीएचसी में ही पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.