Move to Jagran APP

सूबे में इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए वीटीआर को सजाया संवारा जाएगा : मुख्ययमंत्री

इको टूरिज्म का जायजा लेने वाल्मीकिनगर पहुंचे मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री, अतिथिगृह पहुंचने के बाद किया जंगल सफारी, सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 06:32 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 06:32 PM (IST)
सूबे में इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए वीटीआर को सजाया संवारा जाएगा : मुख्ययमंत्री
सूबे में इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए वीटीआर को सजाया संवारा जाएगा : मुख्ययमंत्री

वाल्मीकिनगर (पश्चिम चंपारण), जेएनएन। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में इको टूरिज्म को बढ़ावा देना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिए वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व को हर तरीके से सजाया संवारा जाएगा। वे उपमुख्यमंत्री सह वन एवं पर्यावरण मंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ इको टूरिज्म के लिए किए गए विकास कार्यों का जायजा लेने शनिवार की शाम करीब पांच बजे वाल्मीकिनगर पहुंचे हैं।
जंगल सफारी का लिया आनंद

हवाई मार्ग से वाल्मीकिनगर पहुंचे मुख्य मंत्री व उपमुख्यीमंत्री के स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर वाल्मीकिनगर सांसद सतीशचंद्र दूबे, विधायक धीरेंद्र प्रताप समेत कई अन्य आला अधिकारी मौजूद थे। इसके बाद सीएम का काफिला सीधे वाल्मीकिनगर अतिथि भवन के लिए रवाना हुआ। अतिथि भवन पहुंचने के बाद सीएम व डिप्टी सीएम जंगल सफारी के लिए निकल गए।
अतिथि भवन में रात्रि विश्राम
सीएम की यात्रा को लेकर वन महकमे ने पूर्व से सफारी की तैयारी कर रखी थी। वे जटाशंकर नाका से कालेश्वर हाथी शेड तक गए। वहां से मोटर अड्डा ग्रास लैंड गए। यह ग्रास लैंड जानवरों के लिए विशेष रूप से विकसित किया गया है। वहां से वाल्मीकि आश्रम के समीप से होते हुए सीएम रात्रि पहर सीएम जंगल सफारी वापस लौटे। वहां से लौटने के उपरांत सीएम ने अतिथि भवन में विश्राम कर रहे हैं।
सोमवार को लेंगे नई व्यवस्था का जायजा
बताया जा रहा है कि सीएम रविवार की सुबह 10 बजे वाल्मीकि टाईगर रिजर्व में पर्यटन के विस्तार के लिए हुई नवीन व्यवस्था का जायजा लेंगे। सीएम मेडिटेशन सेंटर और राफ्टिंग सेंटर का भी जायजा लेंगे। सैलानियों के लिए साइकिल की व्यवस्था का उद्घाटन करेंगे। फिर यहां से वे नौरंगिया दोन जाएंगे। जहां आदिवासियों के सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम से लौटने के उपरांत सीएम पटना लौट जाएंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.