Move to Jagran APP

नेपाल से लाया जा रहा था अबतक का सबसे बड़ा चरस का खेप, एक कारोबारी गिरफ्तार

सीमा शुल्क कार्यालय और डीआरआई के अधिकारियों ने की संयुक्त कार्रवाई, पकड़ा गया कारोबारी पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया का है निवासी, वाहन में तहखाने में रखकर लाया जा रहा था चरस।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 03:43 PM (IST)
नेपाल से लाया जा रहा था अबतक का सबसे बड़ा चरस का खेप, एक कारोबारी गिरफ्तार
नेपाल से लाया जा रहा था अबतक का सबसे बड़ा चरस का खेप, एक कारोबारी गिरफ्तार

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में गुरुवार की संध्या सीमा शुल्क कार्यालय और डीआरआई पटना ने रक्सौल में सीमा पर संयुक्त रूप से छापेमारी कर भारी मात्रा में अतिप्रशोधित चरस जब्त किया। वहीं लग्जरी वाहन जब्त कर लिया है। साथ ही एक युवक को गिरफ्तार किया। नेपाल से लाये जा रहे चरस को अबतक का सबसे बड़ा खेप बताया गया है। बरामद चरस को नेपाल सीमा शुल्क संयुक्त आयुक्त संतोष कुमार ने बताया कि बॉर्डर पर 26 जनवरी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

loksabha election banner

    इस दौरान गुप्त सूचना के आधार पर चरस के साथ डीएल 01जी 6769 नंबर की गाड़ी को जब्त किया गया। उन्होंने बताया कि उक्त पथ पर अधीक्षक सूर्यमणि कुमार, सजंय मिश्रा, केएन विश्कर्मा धीरज कुमार, संजय रजक आदि अधिकारियों ने सदल वाहन जांच कर रहे थे। इस दौरान जब्त वाहन में बने गुप्त तहखाने के अंदर से 210 किलो चरस के साथ मोतिहारी तुरकौलिया थाना क्षेत्र निवासी विश्वनाथ साह के पुत्र ओमप्रकाश गुप्त को गिरफ्तार किया।

    संयुक्त आयुक्त ने बताया कि नेपाल से लाये जा रहे चरस का अबतक का सबसे बड़ा खेप जब्त किया गया है। कारोबारी इसे सड़क मार्ग से इसे उत्तरप्रदेश ले जाने की तैयारी में थे। गिरफ्तार युवक अपने आप को वाहन चालक बता रहा है। जबकि नारकोटिक्स कारोबारी कोई और है। कस्टम अधिकारी चालक के निशानदेही पर चरस कारोबारी को चिन्हित कर गिरफ्तार करने के प्रयास में जुटी है।

    इधर कस्टम के एक अलग कार्रवाई में दिल्ली-काठमांडू को जोडऩे वाली मुख्यपथ पर से जांच के दौरान एक कारोबारी को चार किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कारोबारी से अधिकारी पूछताछ कर रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.