Move to Jagran APP

CBSE 10th result 2021 News Update: छात्राें का इंतजार बढ़ा, रिजल्ट अब जुलाई में

CBSE 10th result 2021अब 30 जून तक सीबीएसई के साइट पर संबद्ध स्कूल कर सकते रिजल्ट अपलोड।सीबीएसई के गाइड लाइन से स्कूल संचालक से लेकर छात्र-अभिभावक तक परेशान। मंगलवार को फिर से 10वीं के रिजल्ट की तिथि बढ़ाने की सूचना से सभी हलकान हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 11:45 AM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 11:45 AM (IST)
CBSE 10th result 2021 News Update: छात्राें का इंतजार बढ़ा, रिजल्ट अब जुलाई में
सीबीएसई 10वीं बोर्ड के रिजल्ट फिर एक महीने लटकने से छात्र मायूस हो गए हैं।

मुजफ्फरपुर, जासं। CBSE 10th result 2021: सीबीएसई ने 10वीं बोर्ड के रिजल्ट जुलाई में घोषित करने की जानकारी दी है। सीबीएसई से संबद्ध सभी स्कूलों के निदेशक, प्रमुख व प्रधानाध्यापकों को गाइड लाइन से अवगत करा दिया है। सीबीएसई के बार-बार बदल रहे पैतरे से छात्र-अभिभावक बच्चों के भविष्य को लेकर परेशान हैं। साथ ही स्कूल संचालक भी परेशान हो रहे हैं। दो दिनों पहले वीडियो कांफ्रेसिंग की गई थी। जिसमें पूरे देश से सीबीएसई से संबद्ध स्कूल के करीब 19 हजार शिक्षकों ने भाग लिया था। मंगलवार को फिर से 10वीं के रिजल्ट की तिथि बढ़ाने की सूचना से सभी हलकान हैं। 

loksabha election banner

कुछ प्राचार्य तो यह कहने लगे कि, बिहार बोर्ड से सीबीएसई को सीख लेने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण काल में भी धैर्य और समय से विद्यार्थियों की परीक्षा लेकर उनका रिजल्ट भी घोषित कर दिया गया। सीबीएसई 10वीं बोर्ड के रिजल्ट फिर एक महीने लटकने से छात्र मायूस हो गए हैं। कुछ छात्र कहने लगे कि अच्छा होता कि बिहार बोर्ड से ही फॉर्म भरे होते। डीएवी के प्राचार्य मनोज कुमार झा ने कहा कि अब 30 जून तक स्कूलों को सीबीएसई के साइट पर मार्किंग अपलोड करना है। इधर कुछ स्कूल संचालकों का कहना है कि इच्छा शक्ति की कमी के कारण ऐसा हो रहा है। सीबीएसई शिक्षकों के साथ कोऑर्डिनेशन ही नहीं कर पा रही है, जिसके कारण रिजल्ट में देरी हो रही है।  

डॉ.रेवती ने मुजफ्फरपुर को राष्ट्रीय फलक पर दिलाई पहचान 

मुजफ्फरपुर : निराला निकेतन में मंगलवार को महावाणी स्मरण कार्यक्रम में प्रख्यात आलोचक कवि डॉ.रेवती रमण के निधन पर ऑनलाइन श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। डॉ.संजय पंकज ने कहा कि डॉ.रेवती रमण की लौकिक काया आज भले हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनका अक्षर व्यक्तित्व सदैव आलोक प्रदान करता रहेगा। उनकी अंतर्दृष्टि को राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता और ख्याति मिली यह मुजफ्फरपुर के लिए खास गौरव की बात है। डॉ.फूलगेन पूर्वे व बिहार विवि के ङ्क्षहदी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ.रामप्रवेश ङ्क्षसह ने कहा कि सार्थक और सक्रिय विचार की आलोचनात्मक दृष्टि से डॉ.रेवती रमण का आज न होना साहित्य की अपूरणीय क्षति है। डॉ.विजय शंकर मिश्र ने डॉ.रेवती रमण से जुड़े संस्मरण को साझा किया। शोक संवेदना प्रकट करने वाले साहित्यकारों में उदय शंकर ङ्क्षसह, शुभ नारायण शुभंकर, ई.सत्यनारायण मिश्र, रामउचित पासवान, सत्येंद्र सत्येन, रामवृक्ष चकपुरी, कुमार राहुल,डॉ कुमारी अनु,श्यामल श्रीवास्तव, ब्रजभूषण मिश्र, जयमंगल मिश्र, ललन कुमार, विष्णुकांत झा, रंजीत पटेल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.