Move to Jagran APP

Constable recruitment exam : किसी ने नहीं बनाई हाजिरी तो कोई उत्तर पुस्तिका की कार्बन कॉपी लेकर भागा, चार पर केस Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर में सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में केंद्राधीक्षक के बयान पर काजीमोहम्मदपुर में तीन और सदर थाना में एक मामला दर्ज किया गया है।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 08:36 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 08:36 PM (IST)
Constable recruitment exam : किसी ने नहीं बनाई हाजिरी तो कोई उत्तर पुस्तिका की कार्बन कॉपी लेकर भागा, चार पर केस Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। रविवार को संपन्न हुई सिपाही भर्ती परीक्षा में विभिन्न गड़बडिय़ां करने वाले परीक्षार्थियों पर अलग-अलग चार प्राथमिकियां दर्ज कराई गईं हैं। इनमें काजीमोहम्मदपुर थाना में तीन और सदर थाना में एक केस केंद्राधीक्षकों के बयान पर दर्ज हुआ है। 

loksabha election banner

बताया गया कि रविवार को आरडीएस कॉलेज परीक्षा केंद्र पर प्रथम पाली की परीक्षा में पटना अमरपुर दरवेशपुरा के परीक्षार्थी हरिदर्शन कुमार ने कक्ष संख्या 10 में परीक्षा तो दी, लेकिन उसने अपनी हाजिरी नहीं बनाई। वीक्षकों द्वारा बायोमीट्रिक और हाजिरी शीट पर हाजिरी बनाने को कहने पर बुकलेट, एडमिट कार्ड और उत्तर पुस्तिका छोड़ कर भाग गया। केंद्राधीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह के बयान पर काजीमोहम्मदपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

उत्तर पुस्तिका की कार्बन कॉपी लेकर भागा

आरडीएस कॉलेज में प्रथम पाली की परीक्षा के बाद परीक्षार्थी श्रवण कुमार और शिव प्रसाद उत्तर पुस्तिका की कार्बन कॉपी लेकर भाग गए। पता लगते ही इन दोनों परीक्षार्थियों के खिलाफ काजीमोहम्मदपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसमें उक्त परीक्षार्थियों का क्रमांक संख्या और आधार नंबर का जिक्र प्राथमिकी में किया गया है। 

प्रश्न पुस्तिका लेकर भागा

गोबरसही स्थित एमपी सिन्हा साइंस कॉलेज से सिपाही भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली के दौरान एक परीक्षार्थी प्रश्न पुस्तिका की कार्बन कॉपी लेकर भाग गया। आरोपित परीक्षार्थी प्रकाश रंजन कुमार के खिलाफ केंद्राधीक्षक ने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपित का क्रमांक और प्रश्न पुस्तिका संख्या का जिक्र प्राथमिकी में किया गया है। 

बता दें कि 22 दिसंबर को इसी कॉलेज में आयोजित दारोगा भर्ती परीक्षा के बाद एक परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका की कार्बन कॉपी लेकर भाग गया था। थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार झा ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.