Move to Jagran APP

बिहार: वैशाली की MP के पति व JDU MLC को कॉल कर मांगी रंगदारी, अंजाम भुगतने की दी धमकी

बिहार के वैशाली से सांसद वीणा देवी के पति व जेडीयू एमएलसी दिनेश सिंह को कॉल कर रंगदारी मांगी गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हाल में सीएम व एक डीएम को भी धमकी मिली थी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 07:59 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 09:05 AM (IST)
बिहार: वैशाली की MP के पति व JDU MLC को कॉल कर मांगी रंगदारी, अंजाम भुगतने की दी धमकी
बिहार: वैशाली की MP के पति व JDU MLC को कॉल कर मांगी रंगदारी, अंजाम भुगतने की दी धमकी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार में वैशाली की सांसद (MP) वीणा देवी (Veena Devi) के पति व जनता दल यूनाइटेड (JDU) विधान पार्षद (MLC) दिनेश सिंह (Dinesh Singh) को शनिवार की रात उनके मोबाइल पर कॉल कर धमकी दी गई। गाली-गलॉज करते हुए उनसे रंगदारी (Extortion) मांगी गई है। इस संबंध में उन्होंने सदर थाने में लिखित सूचना दी है। साथ ही एसएसपी जयंतकांत, सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह व नगर डीएसपी रामनेरश पासवान को भी मामले की जानकारी दे दी है।

loksabha election banner

विदित हो कि बिहार में बीते कुछ समय के दौरान ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) एवं दरभंगा के जिलाधिकारी (DM) को भी धमकी दी जा चुकी है।

अज्ञात नंबर से कॉल

एमएलसी ने बताया कि शनिवार को दिन में उनके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से कॉल आया। शाम करीब साढ़े सात बजे उसी नंबर से फिर कॉल आया। कॉल करने वाले ने रंगदारी मांगी। अप्रिय घटना को लेकर धमकी दी। साथ ही अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा।

जांच में जुटी पुलिस

रात लगभग 11 बजे उन्होंने एसएसपी जयंतकांत से लेकर सदर थानाध्यक्ष से इसकी शिकायत की। सिटी एसपी नीरज कुमार ने बताया कि एमएलसी ने एक नंबर के संबंध में शिकायत की है। साथ ही कहा है कि उक्त नंबर से कॉल कर अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जल्द ही कॉल करने वाले को पुलिस दबोच लेगी। 

वीआइपी सुरक्षा पर सवाल

हाल की घटनाओं से वीआइपी की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। इसके पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उसके बाद दरभंगा के डीएम और अब मुजफ्फरपुर से जेडीयू एमएलसी दिनेश सिंह को धमकी दी गई है। लगातार हो रहीं ऐसी घटनाएं चिंता का विषय हैं। आम राय में ऐसे मामलों में प‍ुलिस-प्रशासन को मुस्तैदी से काम करना चाहिए। ऐसी हरकतें करने वालों को चिह्नित कर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि आगे ऐसी घटनाओं पर लगाम लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.