Move to Jagran APP

Muzaffarpur Lockdown News : नई शर्तों के साथ एक माह बाद मुजफ्फरपुर से बस सेवा शुरू , कम रही यात्रियों की संख्या

Muzaffarpur Lockdown News मोतिहारी बेतिया बगहा सीतामढ़ी शिवहर दरभंगा मधुबनी समस्तीपुर समेत कई रूटों में अधिकतर बसें 5 से 10 यात्री को ही लेकर रवाना हुई।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 01:48 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 01:48 PM (IST)
Muzaffarpur Lockdown News : नई शर्तों के साथ एक माह बाद मुजफ्फरपुर से बस सेवा शुरू , कम रही यात्रियों की संख्या
Muzaffarpur Lockdown News : नई शर्तों के साथ एक माह बाद मुजफ्फरपुर से बस सेवा शुरू , कम रही यात्रियों की संख्या

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। ‌Muzaffarpur Lockdown : एक महीने बाद फिर मंगलवार से बस सेवाएं शुरू हो गई। बैरिया बस पड़ाव एवं इमलीचट्टी स्थित बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के पड़ाव में यात्रियों की संख्या काफी कम रही। अधिकतर रूटों की बसें चंद यात्रियों को लेकर रवाना हुई। मोतिहारी, बेतिया, बगहा, सीतामढ़ी , शिवहर , दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर समेत कई रूटों में अधिकतर बसें 5 से 10 यात्री को ही लेकर रवाना हुई। हालांकि पटना रूट में स्थिति कुछ बेहतर रही । इस रूट की बस में 15 से 20 यात्री सवार दिखे। यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से कई ट्रांसपोर्टरों ने बसों का परिचालन नहीं किया।

loksabha election banner

संख्या बढ़ने के बाद ही बसों का परिचालन

ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण यात्रियों की संख्या काफी कम है। ऐसे में ईंधन, चालक एवं कंडक्टर का खर्च भी निकलना मुश्किल है । यात्रियों की संख्या बढ़ने के बाद ही बसों का परिचालन किया जाएगा। इधर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की अधिकतर बसों में भी यात्रियों की संख्या काफी कम रही । इसकी वजह से सरकारी बसें भी कम चली। यात्रियों से गुलजार रहने वाला बैरिया बस पड़ाव एवं सरकारी बस पड़ाव में काफी कम संख्या में यात्री रहे। करोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं , हालांकी अधिकतर बसों में साफ-सफाई एवं सैनिटाइजर को लेकर महज औपचारिकता ही की जा रही है । जबकि ट्रांसपोर्टरों का दावा है कि वे सरकार के निर्देशों का पूरी तरीके से पालन कर रहे हैं।

बस में सफर करना काफी खतरनाक

दरभंगा जा रहे मनोज कुमार गुप्ता ने कहा कि फिलहाल बस में सफर करना काफी खतरनाक है। मगर जिन लोगों के पास इतनी क्षमता नहीं है कि वह निजी गाड़ी से सफर कर सके वह मजबूर होकर बस में सफर कर रहे हैं। पटना जा रहे दीपक कुमार ने कहा कि बस सेवा शुरू होने से निम्न एवं मध्यम तबके के लोगों को काफी राहत मिलेगी। पटना रूट में बस नहीं चलने की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। कोल्हुआ पैगंबरपुर के मनोज महतो ने कहा कि उन्हें आवश्यक काम से बेगूसराय जाना था, मगर बस सेवा शुरू नहीं होने की वजह से वह नहीं जा पा रहे थे। सरकार ने बस सेवा को शुरू करके काफी राहत का काम किया है।

ट्रांसपोर्टरों की आर्थिक कमर टूट चुकी

बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि लॉक डाउन की वजह से ट्रांसपोर्टरों की आर्थिक कमर टूट चुकी है ।स्थिति सामान्य होने में काफी लंबा समय लग जाएगा। कई ट्रांसपोर्टर तो इतने प्रभावित हुए हैं कि वह दोबारा बस परिचालन की स्थिति में नहीं है। जिला अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि बस सेवा शुरू होने के बाद भी यात्रियों की संख्या काफी कम है। ऐसे में ट्रांसपोर्टरों को इंधन का इंतजाम करना भी मुश्किल होगा। प्रवक्ता कामेश्वर महतो ने कहा कि कई बस संचालकों ने इस पेशा से खुद को किनारा कर लिया है। इधर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार बसों का परिचालन किया जा रहा है । सभी बसों को सैनिटाइज कर दिया गया है। ड्राइवर, कंडक्टर एवं यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.