Move to Jagran APP

डीएमसीएच में मरीज के पति से जबरन रुपये मांगने वाला दलाल गिरफ्तार

मधुबनी जिले के हरलाखी थानाक्षेत्र के सिसौनी गांव निवासी सुंदर साह की पत्नी रानी देवी सर्जरी विभाग में भर्ती है। जहां गिरफ्तार किए गए दलाल व लहेरियासराय थानाक्षेत्र के युसूफगंज निवासी कैशर आलम उर्फ मुन्ना मरीज के पति से जबरन चार सौ रुपये की मांग कर रहा था।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 04:58 PM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 04:58 PM (IST)
डीएमसीएच में मरीज के पति से जबरन रुपये मांगने वाला दलाल गिरफ्तार
दरभंगा में मरीजों से पैसा मांगने वाला आरोपित गिरफ्तार । जागरण

दरभंगा, जासं। डीएमसीएच में मरीज के पति से जबरन रुपये मांगने वाले एक दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ के बाद उसके अन्य साथियों को पकड़ने में जुटी है। बताया जाता है कि मधुबनी जिले के हरलाखी थानाक्षेत्र के सिसौनी गांव निवासी सुंदर साह की पत्नी रानी देवी सर्जरी विभाग में भर्ती है। जहां गिरफ्तार किए गए दलाल व लहेरियासराय थानाक्षेत्र के युसूफगंज निवासी कैशर आलम उर्फ मुन्ना मरीज के पति से जबरन चार सौ रुपये की मांग कर रहा था। इन्कार करने पर वह बार-बार आयुष्मान योजना का कार्ड बना देने का लालच देने लगा। कहा- कार्ड बन जाने से मुफ्त दवा मिलेगी। दलाल की बात से मरीज के पति को एहसास हो गया कि वह उसे ठगने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद वह साफ-साफ कह दिया कि मुझे आयुष्मान कार्ड नहीं बनाना है। यह सुनते ही दलाल जबदस्ती करने पर उतारू हो गया। शिकायत करने पर सुरक्षा कर्मियो ने दलाल को दबोचकर बेंता ओपी पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि, कुछ ही देर में गिरफ्तार दलाल के कई समर्थक पहुंच गए और मरीज के पति को धमकी देने लगे। कहा- केस करोगे तो अंजाम बुरा होगा। बावजूद, सुंदर ने शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

loksabha election banner

दवा नहीं मिलने पर रोगी व स्वजनों में नराजगी

गौड़ाबौराम। प्रखंड क्षेत्र के बौराम स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक रोगी के स्वजन ने दवा नहीं म‍िलने पर के लिए हंगामा शुरू कर द‍िया। इस दौरान पीएचसी कर्मी से स्वजन दवा की मांग पर अड़े रहे। बताया जाता है कि बरदाहा निवासी मोहम्मद सैफुल्लाह खान अपने पुत्र के साथ हाथ में हुए जख्म में लगे टाका को कटवाने के लिए पीएचसी पहुंचे थे, जहां चिकित्सक के द्वारा दवा नहीं देने पर रोगी तथा उनके स्वजन ने हंगामा शुरू कर दिया। जिला परिषद सदस्य मनोज सहनी के फोन पर रोगी के स्वजन को काफी समझाने पर वे शांत हुए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी गंगानंद झा ने बताया कि पीएचसी में घाव का मलहम उपलब्ध नहीं रहने के कारण उसे मलहम नहीं दी गई। इसके लिए रोगी बेवजह हंगामा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.