Move to Jagran APP

शिवहर ज‍िले में ध्वस्त सड़क से आवागमन की रफ्तार पर ब्रेक, बनाने पर अब तक पहल नहीं

Sheohar News बारिश के पानी के कटाव से धनकौल-मोहनपुर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क ध्वस्त 30 फीट में सड़क ध्वस्त होने से वाहनों का परिचालन भी बंद ग्रामीणों ने दिया बीडीओ को आवेदन पंचायत चुनाव के पूर्व मरम्मत की मांग।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 10:56 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 10:56 AM (IST)
शिवहर ज‍िले में ध्वस्त सड़क से आवागमन की रफ्तार पर ब्रेक, बनाने पर अब तक पहल नहीं
शिवहर: कटाव की वजह से ध्वस्त धनकौल मोहनपुर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क।

शिवहर, जासं। इलाके में हुई रिकार्ड बारिश ने सड़कों की हालत खराब कर दी है। जिले की छोटी-बड़ी सौ से अधिक सड़कें ध्वस्त हो चुकी है। ऐसे में न केवल आवागमन की रफ्तार ठहर गई है। बल्कि लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पिपराही प्रखंड के धनकौल से मोहनपुर के बीच 11.64 किमी लंबी सड़क का निर्माण कराया गया था। लेकिन मोहनपुर मध्य विद्यालय के पास 25 से 30 फीट में यह सड़क कटाव की भेंट चढ़ गया है। इलाके में हुई रिकार्ड बारिश की वजह से सड़क की चौड़ाई का आधा हिस्सा कटकर सड़क के किनारे नाले में गिर गया है। इसके चलते इस सड़क से बड़े वाहनों का प्रवेश बंद हो गया है। साथ ही प्रखंड मुख्यालय से भी यह इलाका कट गया है।

loksabha election banner

सबसे अधिक परेशानी मोहनपुर के ग्रामीणों को हो रही है । यह एक मात्र सड़क हैं जो मोहनपुर को पिपराही प्रखंड मुख्यालय, शिवहर जिला मुख्यालय और पड़ोसी जिला सीतामढ़ी को जोड़ता है । एक अन्य पथ मोहनपुर-रेवासी-रीगा-सीतामढ़ी, जर्जरता का शिकार बन गया है । ऐसे में लोगों को लंबी दूरी तय कर आवागमन की मजबूरी है। सड़क ध्वस्त होने के कारण अनाज और सब्जी को अन्यत्र ले जाने, उपभोक्ता व भवन निर्माण सामग्री तथा कृषि उपकरण आदि लाना संभव नहीं हो पा रहा है।

दूसरी ओर पंचायत चुनाव के दौरान भी यह सड़क बाधक बन सकती है। दो माह से सड़क ध्वस्त है। बावजूद इसके कोई पहल नहीं की जा सकी है । ऐसे में लोगों में रोष है। मोहनपुर निवासी व्यवसायी चुल्हाई प्रसाद यादव, त्रिभुवन झा, निरंजन देवी, मुकेश राय, शिवजी राय व संजीव राम समेत दर्जनों लोगों ने बीडीओ को आवेदन देकर अविलंब सड़क की मरम्मत की मांग की है। बार‍िश के दौरान यह सड़क पूरी तरह से क्षत‍िग्रस्‍त हो गई, लेक‍िन अब इस पर कोई पहल नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.