Move to Jagran APP

बीआरएबीयू, मुजफ्फरपुर: डिजिटल प्लेटफार्म पर सीनेट की बैठक कल, सदस्यों को भेजे गए एजेंडे

BRABU Senate Meeting कुलानुशासक डा.अजीत कुमार ने बताया कि मुख्यालय में कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय प्रति कुलपति प्रो.रवींद्र कुमार कुलसचिव प्रो.आरके ठाकुर समेत विवि के अन्य पदाधिकारी व स्थानीय सदस्य रहेंगे।शुक्रवार की संध्या में सभी सदस्यों को इसका लिंक भेज दिया जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 11:26 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 11:26 AM (IST)
बीआरएबीयू, मुजफ्फरपुर: डिजिटल प्लेटफार्म पर सीनेट की बैठक कल, सदस्यों को भेजे गए एजेंडे
BRABU Senate Meeting: शुक्रवार की संध्या में सभी सदस्यों को इसका लिंक भेज दिया जाएगा।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में 29 जनवरी को सीनेट की बैठक आनलाइन आयोजित की जाएगी। विवि के नए वित्तीय वर्ष के बजट और नए सत्र में कालेजों के संबंधन की रिपोर्ट भेजने में हो रहे विलंब को देखते हुए विवि प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। इसमें मुख्य रूप से इन्हीं दो मुद्दों को ही रखा जाएगा। वहीं सीनेट की पिछली बैठक का लेखाजोखा और उसमें उठाए गए सवालों की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट भी इसमें रखने का निर्णय हुआ है। कुलानुशासक डा.अजीत कुमार ने बताया कि मुख्यालय में कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय, प्रति कुलपति प्रो.रवींद्र कुमार, कुलसचिव प्रो.आरके ठाकुर समेत विवि के अन्य पदाधिकारी व स्थानीय सदस्य रहेंगे। डिजिटल प्लेटफार्म पर होनेवाली इस बैठक को लेकर सभी सदस्यों को एजेंडा भेज दिया गया है। शुक्रवार की संध्या में सभी सदस्यों को इसका लिंक भेज दिया जाएगा। कुलपति और प्रतिकुलपति का अभिभाषण, वार्षिक रिपोर्ट और बजट की कापी सभी सदस्यों को भेजा गया है। कुलसचिव प्रो.आरके ठाकुर ने कहा कि इस बैठक की वीडियो को सुरक्षित रखा जाएगा। इसके लिए तकनीशियन को बुलाया गया है। 

loksabha election banner

एमएलसी ने दो बार बैठक के लिए सौंपा ज्ञापन

तिरहुत शिक्षक निर्वाचन के एमएलसी प्रो.संजय कुमार सिंह व अन्य सदस्यों ने सीनेट की आनलाइन बैठक को लेकर कुलपति को ज्ञापन सौंपा है। इसमें कहा है कि इस बैठक में सिर्फ विवि के वार्षिक बजट, रिपोर्ट, नए-पुराने संबद्ध डिग्री कालेजों के संबंधन जैसे अहम मुद्दों को ही रखना चाहिए। उन्होंने विवि अधिनियम का हवाला देते हुए कहा कि इसमें सीनेट की बैठक दो बार आयोजित करने का प्रविधान है। कहा कि सीनेट विवि की सबसे बड़ी निकाय है और इसमें छात्र, शिक्षक और कर्मचारियों से संबंधित मुद्दों पर अपनी बात रखने व प्रश्नोत्तर व विमर्श करने का मौका मिलता है। ऐसे में विवि को इस संवैधानिक अधिकारों का भी ख्याल रखना चाहिए। ज्ञापन सौंपने वाले सदस्यों में प्रो.रमेश गुप्ता, मनोज कुमार ङ्क्षसह समेत अन्य हैं।

सीनेटर ने किया आनलाइन बैठक का विरोध

सीनेटर सह अभाविप के विवि संयोजन केशरी नंदन शर्मा ने 29 को आनलाइन होने वाली सीनेट की बैठक का विरोध किया है। कहा कि सीनेट की आनन-फानन में सीनेट की बैठक बुलाई जा रही है यह गैर जिम्मेदाराना है। कहा कि इस बैठक से 21 दिन पहले सीनेटरों को सूचना तथा प्रस्ताव देना होता है। कहा कि जब बैठक आनलाइन ही होनी थी तो पिछली तिथि को क्यों स्थगित की गई। कहा कि इससे प्रतीत होता है कि बिहार विश्वविद्यालय के अधिकारियों को कुछ मु_ी भर गिने-चुने लोग बरगला कर अपना स्वार्थ सिद्ध कर रहे हैं। यह छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। इस बैठक का विरोध किया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.