Move to Jagran APP

BRABU,Muzaffarpur: अब कालेजों को भेजा जाएगा अंकपत्र, वेबसाइट पर अपलोड होगी फारवर्डिंग की कापी

BRABU Muzaffarpur इस व्यवस्था के लागू हो जाने के बाद छात्र-छात्राओं को विवि का चक्कर काटने और बिचौलियों के जाल में फंसने से छुटकारा मिल जाएगा। वर्तमान में हो रही स्नातक की परीक्षा से ही इस प्रक्रिया को लागू कर दिया जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 09:12 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 09:12 AM (IST)
BRABU,Muzaffarpur: अब कालेजों को भेजा जाएगा अंकपत्र, वेबसाइट पर अपलोड होगी फारवर्डिंग की कापी
विद्यार्थियों की परेशानी दूर करने को लेकर इसी सत्र से लागू होगी व्यवस्था।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजों में छात्र-छात्राओं को अंकपत्र के लिए हो रही परेशानी को दूर करने को लेकर परीक्षा विभाग की ओर से योजना तैयार की गई है। अब विवि की ओर से कालेजों में सीधे अंकपत्र भेजा जाएगा। साथ ही इसकी फारवर्डिंग की कापी विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। इसके माध्यम से विद्यार्थियों को अंकपत्र की मूल स्थिति का पता चल जाएगा। इस व्यवस्था के लागू हो जाने के बाद छात्र-छात्राओं को विवि का चक्कर काटने और बिचौलियों के जाल में फंसने से छुटकारा मिल जाएगा। वर्तमान में हो रही स्नातक की परीक्षा से ही इस प्रक्रिया को लागू कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

22 अक्टूबर तक विलंब शुल्क के साथ भर सकते परीक्षा फार्म

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न कालेजों में संचालित वोकेशनल कोर्स का परीक्षा फार्म भरने की तिथि विस्तारित कर दी गई है। अब छात्र-छात्राएं 300 रुपये विलंब शुल्क के साथ 22 अक्टूबर तक परीक्षा फार्म भर सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि पिछले महीने ही इन कोर्स में फार्म भरने की तिथि जारी की गई थी। इसमें कहा गया था कि 20 से 27 सितंबर तक बिना विलंब शुल्क के और एक अक्टूबर तक 200 रुपये विलंब शुल्क के साथ 14 वोकेशनल कोर्स के विद्यार्थी फार्म भर सकेंगे। इसके बाद भी काफी संख्या में विद्यार्थियों ने फार्म भरने से वंचित रह जाने की सूचना दी है। इसको देखते हुए परीक्षा फार्म भरने की तिथि 22 अक्टूबर तक 300 रुपये विलंब शुल्क के साथ बढ़ाई गई है। इसके बाद उसकी जांच कर एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। परीक्षा नवंबर में होगी।  

गलत पता से विवि के विद्यार्थियों को नहीं मिल रही छात्रवृत्ति

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय का पता राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल पर मुजफ्फरपुर की जगह मुंगेर दिखा रहा है। इस कारण विवि के दो सत्र के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति से वंचित होना पड़ रहा है। छात्र-छात्राओं की ओर से विवि में इसकी शिकायत की गई। इसके बाद विवि स्तर से पता सुधार करने के लिए पहल तो हुई पर उसका कुछ सार्थक परिणाम नहीं निकला। विवि के नोडल पदाधिकारी डा.प्रमोद कुमार ने बताया कि एनएसपी पर पिछले दो साल से बिहार विश्वविद्यालय का पता मुंगेर दिखा रहा है। इसमें सुधार के लिए जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी को पत्र भेजकर जल्द समाधान निकालने का अनुरोध किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.