Move to Jagran APP

BRABU,Muzaffarpur: एडमिट कार्ड में गड़बड़ी, कई विद्यार्थी परीक्षा से वंचित

प्राचार्यों को कहा गया था कि ऐसे विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड पर पुराना रोल नंबर दर्ज कर जारी करें। जिन केंद्रों की ओर से विद्यार्थियों का रोल नंबर नहीं होने की सूचना दी गई वहां तत्काल विद्यार्थी को परीक्षा में शामिल कराने का निर्देश दिया गया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 09:15 AM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 09:15 AM (IST)
BRABU,Muzaffarpur: एडमिट कार्ड में गड़बड़ी, कई विद्यार्थी परीक्षा से वंचित
काफी देर तक एडमिट कार्ड में त्रुटि के कारण परेशान रहे विद्यार्थी।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से चल रही स्नातक सत्र 2019-22 सत्र प्रथम वर्ष के दूसरे पेपर की परीक्षा में रविवार को कई विद्यार्थियों को वंचित होना पड़ा। एडमिट कार्ड में रोल नंबर नहीं होने के कारण ऐसे विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर रोक दिया गया। इसपर विद्यार्थियों ने नाराजगी व्यक्त की। मामला बिगड़ता देख केंद्राधीक्षकों ने परीक्षा नियंत्रक से संपर्क कर मामले की जानकारी दी। परीक्षा नियंत्रक की ओर से अनुमति दिए जाने के बाद कुछ विद्यार्थियों को परीक्षा में शामिल कर लिया गया। इसके बाद भी तीन-चार विद्यार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो सके। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि कालेजों की लापरवाही के कारण विद्यार्थियों को परेशानी झेलनी पड़ी है। जो विद्यार्थी प्रमोटेड थे या पहले परीक्षा दे चुके थे। उन्हें नया रोल नंबर जारी नहीं किया गया था। प्राचार्यों को कहा गया था कि ऐसे विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड पर पुराना रोल नंबर दर्ज कर जारी करें। जिन केंद्रों की ओर से विद्यार्थियों का रोल नंबर नहीं होने की सूचना दी गई वहां तत्काल विद्यार्थी को परीक्षा में शामिल कराने का निर्देश दिया गया। परीक्षा तीन पाली में आयोजित की गई। 

loksabha election banner

महाराजा अग्रसेन के आदर्शों पर चलने का लिया संकल्प

मुजफ्फरपुर : चैंबर ऑफ कामर्स सभागार में रविवार को महाराजा अग्रसेन की जयंती धूमधाम से मनाई गई। मारवाड़ी समाज के लोगों ने सुबह में हवन-यज्ञ से इसकी शुरुआत हुई। उनके चित्र पर माल्यार्पण के बाद कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया। मारवाड़ी समाज के लोगों ने महाराजा अग्रसेन के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। जिले में महाराजा अग्रसेन भवन बनने का प्रस्ताव रखा गया। मौके पर भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि आप लोग महाराजा अग्रसेन भवन के लिए जमीन देखकर कार्य शुरू करें, उसमें हरसंभव सहायता करेंगे। मौके पर नगर विधायक विजेंद्र चौधरी, दरभंगा विधायक संजय सरावगी, लघु उद्योग भारती के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष श्यामसुंदर भीमसेरिया, चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष पुरुषोत्तमलाल पोद्दार, महामंत्री सज्जन शर्मा, निवर्तमान अध्यक्ष मोलीलाल छापडिय़ा, श्रीराम बंका, पवन ढांढारिया, बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष महेश जालान आदि ने भी संबोधित किया। मंच संचालन अशोक अग्रवाल ने किया। वक्ताओं ने कहा कि महाराजा अग्रसेन श्रीरामचंद्र के वंशज थे। क्षत्रीय होते हुए उन्होंने मारवाड़ी समाज की स्थापना की। इसके बाद देश-विदेश में मारवाड़ी समाज फैले हुए हैं और सभी लोग व्यवसाय में या अन्य कार्य में सफल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.