Move to Jagran APP

BRA Bihar University: स्नातक की परीक्षा के आयोजन के प्रति कॉलेज प्रशासन लापरवाह, इसका छात्रों के भविष्य पर इस तरह पड़ सकता प्रभाव

BRA Bihar University परीक्षा नियंत्रक ने 18 नवंबर तक फॉर्म सत्यापित कर भेजने का दिया था निर्देश। अबतक 50 से 60 फीसद कॉलेजों ने ही भेजा सत्यापित फॉर्म। विवि प्रशासन की ओर से इस संबंध में कई बार कॉलेजों को रिमाइंडर भेजे जा चुके हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 07:17 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 07:17 AM (IST)
BRA Bihar University: स्नातक की परीक्षा के आयोजन के प्रति कॉलेज प्रशासन लापरवाह, इसका छात्रों के भविष्य पर इस तरह पड़ सकता प्रभाव
परीक्षा से जुड़ी अन्य तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। BRA Bihar University: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित होने वाली स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षा में विलंब हो सकता है। पार्ट थर्ड के फॉर्म को सत्यापित कर 18 नवंबर तक विश्वविद्यालय के एडमिट कार्ड सेक्शन में जमा कराने का निर्देश दिया गया था। लेकिन, अबतक 50 से 60 फीसद कॉलेजों की ओर से ही फॉर्म सत्यापित कर भेजा गया है। जबकि, विवि की ओर से इस संबंध में कई बार रिमाइंडर भेजा जा चुका है। परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि इसबार ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरा गया था। कॉलेजों को इसे सत्यापित कर विश्वविद्यालय में जमा कराना था। इसके बाद एडमिट कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी। 16 नवंबर को भी कॉलेजों को रिमाइंडर भेजा गया कि 18 तक इसे हर हाल में जमा करा दें। इसके बाद भी अबतक करीब 50-60 फीसद कॉलेजों की ओर से ही सत्यापित फॉर्म जमा कराया गया है। कई कॉलेजों ने 24 नवंबर को कॉलेज खुलने के बाद इसे विवि में जमा कराने की बात कही है। जबकि, राजभवन और यूजीसी की ओर से दिशानिर्देश दिया गया है कि स्नातक की परीक्षा नवंबर में हर हाल में पूरी कराएं। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि 24 को यदि शेष कॉलेज सत्यापित फॉर्म जमा करा देते हैं तो कुलपति से आदेश लेने के बाद परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा से जुड़ी अन्य तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 

prime article banner

निजी स्कूलों में भी बनाए जाने हैं केंद्र

स्नातक की परीक्षा में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, वैशाली और मोतिहारी के करीब 65 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। इसबार कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा में शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन किया जाना है। इसको देखते हुए शहरी क्षेत्र में निजी स्कूलों और ग्रामीण क्षेत्र के कॉलेजों में भी केंद्र बनाए जाएंगे। इसके लिए विवि की ओर से निजी स्कूल प्रबंधन से भी संपर्क किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.