Move to Jagran APP

Darbhanga: बेनीपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी का वेतन बंद, विधायक के साथ जिलाधिकारी ने किया अनुमंडलीय का अस्पताल न‍िरीक्षण

व‍ि‍धायक व डीएम ने एएनएम स्कूल में संचालित वैक्सिनेशन व आइसोलेशन सेंटर का क‍िया निरीक्षण तैयारी समीक्षा बैठक के दौरान कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन नहीं करने को लेकर बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई करने की बाबत एसडीओ को बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 04:34 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 04:34 PM (IST)
Darbhanga: बेनीपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी का वेतन बंद, विधायक के साथ जिलाधिकारी ने किया अनुमंडलीय का अस्पताल न‍िरीक्षण
बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में बैठक करते जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम, विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी व अन्य। जागरण

दरभंगा, जासं। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने बेनीपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी का वेतन बंद करने का आदेश देते हुए उनके खिलाफ आरोप पत्र गठित करने का निर्देश बेनीपुर के एसडीओ को दिया है। उपरोक्त आदेश शनिवार को विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी के साथ बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल व बगल के एएनएम स्कूल में संचालित वैक्सिनेशन सेंटर तथा आइसोलेशन कक्ष के सघन निरीक्षण के बाद डीएम ने दिए। इस दौरान उन्होंने चिकित्सक व स्थानीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। मौके पर कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में बेनीपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी अमोल मिश्र का वेतन बंद करते हुए आरोप पत्र गठित करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा को दिया।

loksabha election banner

अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक से चिकित्सक एवं एएनएम के साथ साथ चिकित्सा कर्मियों के रोस्टर की विस्तृत समीक्षा करते हुए डीएम ने आवश्यक प्रशिक्षण की आवश्यकता पर बल दिया। तत्काल केयर इंडिया से बात कर सभी चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मियों को रविवार से प्रशिक्षण अनिवार्य रूप से दिलाने का निर्देश दिया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. जितेंद्र प्रसाद को निर्देशित करते हुए कहा कि उपलब्ध साधन एवं संसाधन का समुचित उपयोग करते हुए किसी भी स्थिति में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त की नहीं जाएगी। हर परिस्थिति में चिकित्सक एवं चिकित्साकर्मी यह तय कर लें कि उन्हें जनता की सेवा करनी है। यह काम पीड़ित मानवता की सेवा सर्वोपरि धर्म समझकर करना ही होगा।

डीएम ने उपलब्ध संसाधन की विस्तृत जानकारी लेते हुए ऑक्सीजन ,दवा सहित जांच कीट एवं वैक्सीनेशन में कोई कमी नहीं होने देने की बात कही। अनुमंडल स्तर पर उपलब्ध एंबुलेंस की जानकारी लेते हुए कहा कि एंबुलेंस की स्थानीय स्तर पर व्यवस्था की जाए, उसके भुगतान की कोई समस्या नहीं होगी। इस दौरान प्रभारी उपाधीक्षक ने उन्हें अस्पताल में संसाधन की कमी के संबंध में विस्तृत जानकारी दी एवं उपलब्ध कराने की मांग की। जिलाधिकारी ने क्रमवार समीक्षा करते हुए कहा कि सरकार की ओर से किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। हर मरीज को ऑन डिमांड एंबुलेंस की सुविधा मुहैया करवाई जाए और सभी सिस्टम को दुरुस्त रखें आइसोलेशन में चल रहे मरीजों की समुचित देखरेख की जाए। साथ ही होम आइसोलेशन में चल रहे मरीजों की खोज खबर चिकित्सकों द्वारा ली जाए। एएनएम एवं आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से प्रतिदिन का प्रतिवेदन अद्यतन रखा जाए।

डीएम ने प्रभारी उपाधीक्षक एवं कोविड-19 के प्रभारी से अद्यतन जानकारी लेने का प्रयास किया। लेकिन, चिकित्सक द्वय अद्यतन जानकारी देने में असफल रहे। उन्होंने एक दिन पूर्व ही प्रभार लेने की बात बता कर खुद का बचाव करने का प्रयास किया। एंबुलेंस सुविधा के साथ-साथ बाजार मूल्य नियंत्रण की जिम्मेवारी अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा को दी गई।

इस दौरान विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने अनुमंडल अस्पताल में धीमी जांच की प्रक्रिया को दर्शाते हुए तकनीशियन का प्रतिनियुक्त करने , पूरे अनुमंडल क्षेत्र में सैनिटाइजिंग फाॅगिंग मशीन के माध्यम से करवाने, दवा एवं ऑक्सीजन का भरपूर भंडारण करने के साथ चिकित्सकों से रोस्टर का पालन करवाने की मांग जिला पदाधिकारी से की। जिलाधिकारी ने उक्त मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक एवं अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देशित किया और कंटेनमेंट जोन में अविलंब सैनिटाइजेशन कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा ,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजेश झा , प्रखंड विकास पदाधिकारी अमोल मिश्र , अंचल अधिकारी भुवनेश्वर झा ,अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी उमेश्वर चौधरी ,थानाध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी , प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक जितेंद्र नारायण ,पूर्व उपाधीक्षक डॉक्टर आरसी झा ,चिकित्सा प्रभारी डॉ अमरनाथ झा , उप प्रमुख प्रेम कुमार झा ,जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कृति मोहन झा सहित सभी प्रशासनिक पुलिस एवं चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.