Move to Jagran APP

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सभी धर्म और जातियों के घर तक पहुंचेगी भाजपा

विहिप कार्यकर्ता के साथ 15 जनवरी से श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान में लगेंगे बूथ स्तर तक के पार्टी सदस्य। जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि मंदिर निर्माण में सहयोग के अलावा संगठन की मजबूती के लिए भी कई निर्णय लिए जाएंगे।

By Ajit kumarEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 07:44 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 07:44 AM (IST)
श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सभी धर्म और जातियों के घर तक पहुंचेगी भाजपा
पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के लिए जिला कार्यसमिति की बैठक होगी। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए सभी जाति व धर्म के लोगों से सहयोग लिया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तहत 15 जनवरी से विहिप के साथ मिलकर भाजपा के कार्यकर्ता जिले में एक-एक घर जाएंगे। ताकि अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी श्रीराम मंदिर के निर्माण में हो सके। ये बातें भाजपा के जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहीं। इस माह पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में सहयोग के अलावा संगठन की मजबूती के लिए भी कई निर्णय लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के जिलास्तर पर कई पद रिक्त हैं। सभी पदों को इस माह भर लिया जाएगा। इसमें जिला अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष के अलावा पार्टी जिला उपाध्यक्ष समेत कई पद रिक्त हैं।

loksabha election banner

नगर निकाय व जिला परिषद के पदों पर पार्टी कार्यकर्ताओं को पहुंचाने की भी तैयारी

जिलाध्यक्ष ने कहा कि सांसद व विधायक की तरह त्रिस्तरीय पंचायत व्यवस्था व नगर निकाय में विकास योजनाओं के लिए बड़ी राशि आती है। इसके बेहतर इस्तेमाल के लिए प्रमुख, जिला परिषद अध्यक्ष और सभी नगर निकायों के अध्यक्ष एवं मेयर पद पर भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को पहुंचाने का प्रयास करेगी। इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के लिए जिला कार्यसमिति की बैठक होगी। 12 जनवरी को आम्रपाली ऑडिटोरियम में होने वाली इस बैठक में जिला कमेटी व कार्यसमिति के सभी सदस्य, मंडल अध्यक्ष, महामंत्री, मोर्चा अध्यक्ष आदि शामिल होंगे।

आरएसएस के शीत सम्मेलन में उदय चुने गए नए जिला संघचालक 

मोतिहारी : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला शीत सम्मेलन का आयोजन रविवार की देर संध्या जानपुल स्थित एक आवासीय होटल के सभागार में किया गया। सम्मेलन में जिले के विभिन्न प्रखंडों से आए लगभग तीन सौ से अधिक स्वयंसेवकों ने भाग लिया। सम्मेलन का उद्घाटन जिला संघचालक सुशील कुमार पांडेय ने दीप प्रज्जवलित कर किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री पाण्डेय कहा कि संघ की कार्य पद्धति में शीत सम्मेलन ही एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें संघ के सभी स्वयंसेवक एक साथ भाग लेते हैं। इसके उपरांत स्वयंसेवक नई ऊर्जा व शक्ति से संघ के आगामी कार्य योजना को सफल बनाने में जुट जाते है। जिला कार्यवाह कृष्ण कुमार ने संघ की वर्तमान कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की। संघ की योजना में प्रत्येक तीन वर्ष पर जिला संघचालक का चुनाव होता है, उसकी भी प्रक्रिया पूरी की गई। इस दौरान सर्वसम्मति से उदय नारायण ङ्क्षसह को जिला संघचालक के रूप में चुना गया। नवनिर्वाचित जिला संघचालक श्री ङ्क्षसह ने अपनी नवीन जिला कार्यकारिणी की घोषणा की। इसमें मधुबन निवासी अजीत कुमार को जिला कार्यवाह, अरुण श्रीवास्तव को मोतिहारी नगर संघचालक व मनोज क्याल को नगर कार्यवाह का दायित्व दिया गया। कार्यक्रम का समारोप संघ के प्रांत प्रचारक राम कुमार के उद्बोधन से हुआ। उन्होंने स्वयंसेवकों से राष्ट्रवाद का पताका गांव-गांव तक ले चलने और संघ की शाखाओं को बढ़ाने का आह्वान किया। 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.