लालू प्रसाद व तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर एमएलसी चुनाव के लिए चली यह चाल

Bihar Legislative Council Election मुजफ्फरपुर सीट का दशकों से प्रतिनिधत्व कर रहे निवर्तमान विधान पार्षद को कड़ी टक्कर देने के लिए लालू प्रसाद यादव व तेजस्वी यादव की पार्टी ने शंभू सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

Ajit KumarPublish: Fri, 21 Jan 2022 10:52 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:52 AM (IST)
लालू प्रसाद व तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर एमएलसी चुनाव के लिए चली यह चाल

मुजफ्फरपुर,जासं। बिहार में विधानपरिषद चुनाव के लिए सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। स्थानीय निकाय कोटे से यहां 24 पद के लिए चुनाव होने हैं। राजद न केवल अपने सहयोगी कांग्रेस को उसकी हद बताने में जुटा है वरन सत्ताधारी दल को भी कड़ा मुकाबला देने की तैयारी कर रहा है। मुजफ्फरपुर सीट को लेकर तो कम से कम यही कहा जा सकता है। यहां से दशकों से प्रतिनिधत्व कर रहे निवर्तमान पार्षद को कड़ी टक्कर देने के लिए लालू प्रसाद यादव व तेजस्वी यादव की पार्टी ने शंभू सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। 

यह भी पढ़ें : वीआइपी में विरोध के सुर, विधायक ने कहा- मुकेश सहनी की लालू वंदना गलत

परिसदन रोड स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में शंभू सिंह ने बीते दिनों अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वह चुनाव में धन बल का मुकाबला जनबल से करेंगे। इसकी तैयारी शुरू कर दी है। स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों की आवाज बनेंगे। सालों से एक परिवार के एकाधिकार को समाप्त किया जाएगा। राजद कार्यकर्ता अभी से उनकी जीत के अभियान में लग गए हैं। नगर निकाय एवं पंचायत प्रतिनिधियों को धन बल को पराजित करने के लिए समर्थन मांगा जाएगा।

यह भी पढ़ें: सेब व रजनीगंधा की खेती पर 92 हजार 500 रुपये का अनुदान, इस तरह लें लाभ 

मौके पर उपस्थित जिला राजद अध्यक्ष रमेश गुप्ता ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के निर्देश पर पार्टी के सभी विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व विधान पार्षद एवं प्रखंड अध्यक्ष शंभू सिंह की जीत को सुनिश्चित करने के लिए लगेंगे। पार्टी समर्थित जिला परिषद, मुुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य भी उनकी जीत के लिए अभी से लग जाएंगे। स्थानीय निकाय से विधान परिषद उम्मीदवार की जीत से एक परिवार का वर्चस्व समाप्त होगा। संवाददाता सम्मेलन के दौरान पूर्व मंत्री रमई राम, विधायक राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव, विधायक निरंजन राय, विधायक अनिल सहनी, पूर्व विधायक नंद कुमार राय, लाल बाबू राम, पूर्व विधान पार्षद गणेश भारती, गीता देवी, युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष कारी सोहेब, शंकर यादव, पृथ्वी नाथ राय, मनोज राय, तुलसी राय आदि मौजूद रहेे। शंभू सिंह के मुकाबले में आ जाने के बाद माना जा रहा है कि इस बार बराबारी का मुकाबला होगा। दोनों ओर से कड़ी टक्कर होगी। राजनीति में दिलचस्पी रखनेवालों को एक बेहर ही राेमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।  

यह भी पढ़ें: बिहार विधान परिषद चुनाव 2022 में शिवहर-सीतामढ़ी सीट पर नजदीकी मुकाबले की संभावना

Edited By Ajit Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम