Move to Jagran APP

बिहार छात्र संघ के छात्रों ने मांगों को लेकर दो घंटे तक विवि का गेट बंद कर की नारेबाजी Muzaffarpur News

भीतर ही कैद रहे विवि के अधिकारी कर्मचारी और विद्यार्थी। थानाध्यक्ष के काफी समझाने के बाद मानने को तैयार नहीं थे छात्र नेता कुलपति से वार्ता के बाद माने।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 10:28 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 10:28 PM (IST)
बिहार छात्र संघ के छात्रों ने मांगों को लेकर दो घंटे तक विवि का गेट बंद कर की नारेबाजी Muzaffarpur News
बिहार छात्र संघ के छात्रों ने मांगों को लेकर दो घंटे तक विवि का गेट बंद कर की नारेबाजी Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार छात्र संघ के छात्र नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया। करीब दो घंटें तक विश्वविद्यालय के पूर्वी गेट को बंद कर दिया और धरने पर बैठ गए। कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन और अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान विवि के पदाधिकारी, कर्मचारी और विभिन्न कार्यों से भीतर गए विद्यार्थी अंदर ही कैद रहे। छात्र नेता कुलपति को वार्ता के लिए आने की जिद पर अड़े थे।

loksabha election banner

 कुलपति के नहीं आने पर छात्र नेताओं का गुस्सा भड़कने लगा और पूर्वी ग्रिल को झकझोरना शुरू किया, लेकिन किसी भी उपद्रव से निपटने को लेकर विवि प्रशासन ने विवि और काजीमोहम्मदपुर थाने को सूचना पहले ही दे दी थी। परिसर में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात भी थे। काजीमोहम्मदपुर थानाध्यक्ष मो.सुजाउद्दीन ने छात्र नेताओं को समझाकर ग्रिल के पास से हटाया।

 छात्र नेताओं ने कहा कि रिजल्ट सुधरवाने, कॉलेजों में एंटी रैगिंग व ग्रिवांस सेल, सभी कोर्स का सत्र नियमित करने व छात्र संघ चुनाव कराने समेत अन्य मांगों को लेकर आक्रोश मार्च निकाला गया था। बाद में कुलपति प्रो. आरके मंडल से संघ नेताओं की वार्ता हुई। कुलपति के आश्वासन के बाद छात्र लौटे।

 मौके पर बिहार छात्र संघ के अध्यक्ष गौतम सिंह, जिला अध्यक्ष करण सिंह, सुभाष ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष महिला मोर्चा अध्यक्ष आयुषी महिला, जिला अध्यक्ष स्वाति मिश्रा, एमडीडीएम कॉलेज अध्यक्ष रजनी सिंह, निवेश सिंह,  नीतेश्वर सिंह, आदित्य कुमार, निहाल कुमार, मयंक राज, रामलालू मंडल, पिंकेश कुमार, कुणाल कुमार, सूर्यांश कुमार, आदित्य राज, राजा गुप्ता, शुभम कुमार, शुभम त्रिवेदी, सत्यम ठाकुर, विवि अध्यक्ष राजा बाबू, सिद्धार्थ, रिचा कुमारी आदि थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.