Move to Jagran APP

Bihar School Examination Board: इंटरमीड‍िएट परीक्षा को लेकर तैयारी तेज, 28 तक वीक्षक देंगे योगदान

Bihar School Examination Board10 फीसद वीक्षक रिजर्व में रखे गए केंद्रों पर की गई उपस्करों की आपूर्ति। परीक्षा के लिए तीन हजार वीक्षकों की नियुक्ति की गई है। 28 जनवरी तक सभी को परीक्षा केंद्रों पर योगदान देने को कहा गया है।

By Ajit kumarEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 07:33 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 07:33 AM (IST)
Bihar School Examination Board: इंटरमीड‍िएट परीक्षा को लेकर तैयारी तेज, 28 तक वीक्षक देंगे योगदान
जो शिक्षक तय समय तक योगदान नहीं करेंगे उनके खिलाफ विभाग कड़ा निर्णय लेगा।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Bihar School Examination Board: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से एक फरवरी से शुरू हो रही इंटर की परीक्षा के लिए तैयारी अंतिम चरण में है। परीक्षा के लिए तीन हजार वीक्षकों की नियुक्ति की गई है। 28 जनवरी तक सभी को परीक्षा केंद्रों पर योगदान देने को कहा गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी ने बताया कि सभी केंद्रों पर उपस्करों की आपूर्ति करा दी गई है। साथ ही परीक्षा से जुड़ी सामग्री भी केंद्राधीक्षकोंं को उपलब्ध करा दी गई है। 

loksabha election banner

डीईओ ने कहा कि जो शिक्षक तय समय तक योगदान नहीं करेंगे उनके खिलाफ विभाग कड़ा निर्णय लेगा। परीक्षा के संचालन में किसी प्रकार की लापरवाही बरतने पर शिक्षकों को कार्रवाई के दायरे में लाया जाएगा।

62 केंद्रों पर हो रहा परीक्षा का संचालन : इसबार जिले में 62 केंद्रों पर परीक्षा का संचालन हो रहा है। इसमें छात्राएं 40 केंद्रों पर परीक्षा देंगी। जबकि, छात्रों के लिए 22 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर करीब 55 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। बता दें कि इस बार पिछले वर्ष से करीब 10 हजार अधिक परीक्षार्थी इंटर की परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए केंद्रों की संख्या में भी वृद्धि की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.