Move to Jagran APP

सीएम नीतीश कुमार के मंत्री के बयान पर भड़के राजद विधायक, कहा- बंदर-तोता

Bihar Politics सीएम नीतीश कुमार के मंत्री मुकेश सहनी द्वारा बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को छोटा भाई कहने पर बौखलाए राजद विधायक। कहा नन पालिटिकल आदमी हैं मुकेश सहनी। बंदर की तरह उछल-कूद मचाते रहते हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 08:24 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:24 AM (IST)
सीएम नीतीश कुमार के मंत्री के बयान पर भड़के राजद विधायक, कहा- बंदर-तोता
Bihar Politics:मुजफ्फरपुर के राजद विधायकों ने इसे मंत्री की अवसरवादिता करार दिया। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, [अमरेन्द्र तिवारी]।मौसम चुनाव का हो या नहीं, बिहार में राजनीति का तेवर हमेशा अलग अंदाज में नजर आता है। अभी सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)के मंत्री मुकेश सहनी इसके केंद्र में बने हुए हैं। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhansabha Chunav 2022)में उनकी सहभागिता के बाद जहां एनडीए (NDA)में उनका सहयोगी दल भाजपा नाराज है वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को छोटा भाई कहने पर राजद के विधायक भी बौखला हुए हैं। एक विधायक ने तो उन्हें नन पालिटिकल ही करार दिया। बंदर व तोता जैसे शब्दों का भी प्रयोग किया गया। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: बिहार एमएलसी चुनाव 2022: बराबरी के मुकाबले की चर्चा ने ही बढ़ा दी मुजफ्फरपुर के नेताजी की बेचैनी

भाजपा ने पेट में ही छुरा घोंप दिया

वीआइपी (VIP) सुप्रीमो मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) के यूपी चुनाव (UP Chunav 2022)में उतरने को लेकर भाजपा (BJP) पिछड़ा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व मुजफ्फरपुर सांसद अजय निषाद (Muzaffarpur MP Ajay Nishad)के बीच जारी वाद-प्रतिवाद अभी थमा भी नहीं था कि सहनी के एक दूसरे बयान को लेकर राजद (RJD)के विधायक हमलावार हो गए। दरअसल, मुकेश सहनी ने अपने एक बयान में बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)को अपना छोटा भाई बताया। उनका यह बयान जिले के राजद विधायकों को रास नहीं आया। अपने पार्टी कार्यालय में जुटे राजद विधायकों ने मुकेश सहनी के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। विधायक डा.अनिल सहनी (Dr. Anil Sahni)ने कहा कि मुकेश अवसरवादी हैं। पीठ में खंजर घोंपने की बात कहकर भरी महफिल से चले गए थे। जहां गए, वहां तो उनके पेट में ही छुरा घोंप दिया। यूपी में भाजपा ने एक भी सीट नहीं दी। अब बौखलाए हुए हैं, लेकिन कोई पूछ नहीं रहा है। इसके बाद अब छोटा भाई और बड़ा भाई कहने लगे हैं। अनिल सहनी ने सवाल किया कि क्या उनके तीन विधायक उनके साथ हैं? क्या वे राजद में आ रहे हैं? उन्होंने दावा किया कि बोचहां विधानसभा उपचुनाव (Bochahan assembly bypoll) में राजद (RJD) की जीत होगी।

यह भी पढ़ें: जामताड़ा वालों ने अपनाया ठगी का नया तरीका, क्या आपके पास भी आया है फोन? 

अब न राजद पूछेगा और न भाजपा

विधायक राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव ने तो सन आफ मल्लाह मुकेश सहनी को नन पालिटिकल ही करार दिया। कहा, वे भाजपा के पढ़ाए हुए तोता हैं। उसने जो कहा वे विधानसभा चुनाव के समय बोले। इससे भाजपा ने फायदा ले लिया। अब न राजद पूछेगा और न भाजपा। बौआते रहें। राजनीति में जो बंदर की तरह उछल-कूद करेगा, उसका अस्तित्व खत्म हो जाएगा। यही हाल होगा। यहां जिसकी नीति सही नहीं होगी, उसको तो रोड पर आना ही है। मुकेश सहनी के साथ भी यही होने वाला है।

यह भी पढ़ें: हर हाल में 15 तक खाली करनी होगी जमीन, मुजफ्फरपुर में क्यों दिया गया यह आदेश? 

मुकेश सहनी को राजद से दूर नहीं जाना चाहिए था

राजद विधायक निरंजन राय ने कहा कि अब उन्हें अपनी गलती का अहसास हो रहा है। राजद में मुकेश सहनी के आने के सवाल पर कहा कि यह तो शीर्ष नेतृत्व तय करेगा। पहले जाने के लिए व्याकुल हो गए और अब राजद के साथ आने के लिए बेचैन हैं। पहले ही गलती नहीें करनी चाहिए। बोचहां विधानसभा उपचुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह राजद की सीट है वह ही लड़ेगा। इस बार तो राजद को जीत हासिल करने से कोई रोक भी नहीं सकेगा।

यह भी पढ़ें: आपकी छत पर लगी पानी की टंकी कहीं नकली तो नहीं, कंफर्म हो लें, मुजफ्फरपुर में पर्दाफाश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.