Move to Jagran APP

Bihar lockdown: यात्रियों की कमी से चरमराई परिवहन सेवा, नहीं चल पा रहीं बसें

Bihar lockdownनिजी व सरकारी बसों का परिचालन कम होने से उन यात्रियों को काफी परेशानी हो रही जो अन्य राज्यों से ट्रेन से यहां पहुंच रहे हैं। उनको गंतव्य तक जाने के लिए घंटों बसों का इंतजार करना पड़ रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 09:22 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 09:22 AM (IST)
Bihar lockdown: यात्रियों की कमी से चरमराई परिवहन सेवा, नहीं चल पा रहीं बसें
बैरिया बस पड़ाव में खड़ी रहीं अधिकतर बसें, कम यात्री रहने से बंद हुआ परिचालन।

मुजफ्फरपुर, जासं। Bihar lockdown: लॉकडाउन से यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है। इससे बसों का परिचालन भी ठप हो गया है। निजी व सरकारी बसों का परिचालन कम होने से उन यात्रियों को काफी परेशानी हो रही जो अन्य राज्यों से ट्रेन से यहां पहुंच रहे हैं। उनको गंतव्य तक जाने के लिए घंटों बसों का इंतजार करना पड़ रहा है। बैरिया बस पड़ाव में गुरुवार को सैकड़ों बसें खड़ी रहीं। वहीं कई रूटों में एक-दो बसों का ही परिचालन हुआ। जो बसें चल रही हैं उसमें भी यात्रियों की संख्या नगण्य है। बस संचालकों का कहना है कि ऐसी स्थिति रही तो बसों का परिचालन बंद कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

इमलीचट्टी स्थित बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों का भी बुरा हाल है। यात्रियों के अभाव में काफी संख्या में बसें डिपो में खड़ी हो गई हैं। जो बसें चल रहीं उसमें भी यात्रियों की संख्या काफी कम है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुमन प्रसाद श्रीवास्तव ने कहा कि यात्रियों की कमी से अधिकतर बसें खाली चल रही हैं। इधर, शहर से लेकर गांव तक में ऑटो व ई-रिक्शा का परिचालन लगभग बंद है। पुलिस की कार्रवाई व जुर्माने के डर से इनके चालकों ने परिचालन बंद कर दिया है।  

लॉकडाउन सफल बनाने को सड़क पर उतरे एसडीओ

कांटी (मुजफ्फरपुर), संस : कोविड 19 से बचाव व लॉकडाउन के निर्देशों के अनुपालन कराने के लिए एसडीओ पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार दास ने कांटी में अधिकारियों के साथ सड़क पर उतरकर पूरी तरह सख्ती दिखाई। उन्होंने वेबजह घूम रहे कई लोगों पर सख्ती भी बरती। एसडीओ ने कहा कि निर्धारित समय के बाद कोई भी दुकान खुलती है तो सील करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने व्यवसायियों व आमजनों से मास्क की उपयोग और शारीरिक दूरी के अनुपालन की अपील की। अभियान में सीओ शिवशंकर गुप्ता, बीडीओ उमा भारती समेत कई अधिकारी शामिल रहेे। इधर, थानाध्यक्ष कुंदन कुमार दलबल के साथ लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए सक्रिय रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.