Move to Jagran APP

एईएस से बच्चों की मौत में नाकामी छुपा रही नीतीश सरकार Muzaffarpur News

आठ वर्षों में भी एईएस की रोकथाम को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की गई। अस्पतालों में आज भी चिकित्सक दवा व पारा स्टाफ की कमी है। शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 01:15 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 01:15 PM (IST)
एईएस से बच्चों की मौत में नाकामी छुपा रही नीतीश सरकार Muzaffarpur News
एईएस से बच्चों की मौत में नाकामी छुपा रही नीतीश सरकार Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एईएस से पीडि़त सैकड़ों बच्चों की मौत को लीची से जोड़कर नीतीश सरकार अपनी नाकामी व लूट प्रबंधन को छिपा रही है। नीतीश सरकार में शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। उक्त बातें राष्ट्रीय समता पार्टी (सेक्युलर) के राष्ट्रीय संयोजक डॉ अरुण कुमार ने मुख्यमंत्री के त्यागपत्र देने को लेकर निकाली गई पदयात्रा के दौरान मनिकपुर चौक पर कहीं। उन्होंने कहा कि आठ वर्षों में भी एईएस की रोकथाम को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की गई। अस्पतालों में आज भी चिकित्सक, दवा व पारा स्टाफ की कमी है।

loksabha election banner

   नीतीश कुमार ने जनता से जो विकास का वादा किया था, उसमें वे विफल साबित हुए हैं। नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री को त्यागपत्र दे देना चाहिए। बताया कि पदयात्रा 6 जुलाई को पटना में शहीद स्मारक पर समाप्त होगी। पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार ने 14 वर्षों में बिहार की शिक्षा व स्वास्थ्य व्यवस्था का सर्वनाश कर दिया है। मौके पर अजय सिंह अलमस्त, विजय सिंह कुशवाहा, शशि कुमार सिंह, विज्ञान स्वरूप सिंह, अरुण कुमार सिंह, हरेराम पासवान, शिव कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

एईएस से बच्चों की मौत के लिए सरकार जिम्मेदार

जिले में बढ़ते अपराध पर रोकथाम लगाने एवं एईएस से बच्चों की मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए लालू विचार मंच ने समाहरणालय पर धरना दिया। इसमें शामिल वक्ताओं ने सरकार को विफल करार देते हुए मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की। धरना के बाद जिला प्रशासन को 11 सूत्री मांगपत्र सौंपा।

   इसमें एईएस से मृत बच्चों के परिजन को दस लाख रुपये मुआवजा देने, राजद सुप्रीमो को जेल से रिहा कराने, सभी प्रकार के चुनाव बैलेट से कराने, जाति जनगणना कराकर आबादी के हिसाब से आरक्षण देने, राज्य में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने, सभी को समान शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराने की मांग शामिल है। धरना को मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवचंद्र राय ने भी संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.