Move to Jagran APP

बिहार चुनाव 2020: पश्चिम चंपारण में मतदानकर्मी अचानक हुआ बेहोश, बेतिया लाते समय रास्ते में ही तोड़ा दम

Bihar Election 2020 मतदान कर्मी शिक्षक ओम प्रकाश भारती की तबीयत अचनाक शनिवार की शाम में बिगड़ गयी। वे अंतिम दौर का मतदान करा रहे थे। सीने में दर्द के कारण बूथ पर ही बेहोश हो गये। ग्रामीणों के सहयोग से उनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैनाटांड़ में लाया गया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 06:50 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 08:26 AM (IST)
बिहार चुनाव 2020: पश्चिम चंपारण में मतदानकर्मी अचानक हुआ बेहोश, बेतिया लाते समय रास्ते में ही तोड़ा दम
मतगणना संपन्न होने तक मिनी अस्पताल काम करेगा।

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। जिले के मैनाटांड़ प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बूथ संख्या 69 पर कार्यरत मतदान कर्मी शिक्षक ओम प्रकाश भारती की तबीयत अचनाक शनिवार की शाम में बिगड़ गयी। वे अंतिम दौर का मतदान करा रहे थे। सीने में दर्द के कारण बूथ पर ही बेहोश हो गये। ग्रामीणों के सहयोग से आनन-फानन में उनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैनाटांड़ में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद बेहतर इलाज के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया रेफर कर दिया । एंबुलेंस से उन्हें बेतिया भेजा जा रहा था। रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। मेडिकल कालेज में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।मृत शिक्षक भितहा थाना के गांव डिही पकड़ी के रहने वाले थे।वे मध्य विद्यालय डिही पकड़ी में कार्यरत थे। 

loksabha election banner

मुजफ्फरपुर में मतगणना स्थल पर बना दो बेड का मिनी अस्पताल 

महिला पॉलीटेक्निक बेला स्थित मतगणना स्थल पर स्वास्थ्य विभाग ने दो बेड का मिनी अस्पताल बनाया है। इसमें दो वरीय चिकित्सक के साथ आधा दर्जन मेडिकल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सीएस डॉ. शैलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि वहां पर प्राथमिक उपचार की तमाम दवाएं उपलब्ध कराई गई हैं। मतगणना संपन्न होने तक मिनी अस्पताल काम करेगा। उसके बाद वहां से चिकित्सक वापस होंगे। बायोमेडिकल वेस्ट रखने के लिए जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों के सभी बूथों पर डस्टबिन उपलब्ध कराए गए। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि सभी पीएचसी प्रभारियों को अपने क्षेत्र के बीडीओ से पॉलीथिन लेने का निर्देश दिया गया था, जो सभी बूथों पर भेजी गई। मतदान के दौरान ही कर्मियों की मौत की लगातार मिल रही जानकारी के बाद जिला प्रशासन की अोर से इस तरह का निर्णय लिया गया है। शनिवार को चुनाव के दिन भी एक कर्मचारी की मौत की सूचना आई। हालांकि उसके लिए प्रशासन की ओर से मुआवजे की घोषणा की गई है। लेकिन, यह असहज करने वाली स्थिति आए ही नहीं, इसकी व्यवस्था की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.