Move to Jagran APP

Bihar Crime: समस्तीपुर में दिनदहाड़े अपराधियों ने व्यवसायी को मारी गोली, रंगदारी नहीं मिलने पर फायरिंग की आशंका

Samastipur Crime News जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र के दुधपुरा बाजार में रविवार को दिनदहाड़े बेखौफ नकाबपोश बदमाशों ने 40 वर्षीय एक किराना दुकानदार को गोली मार दी। जख्मी हालत में व्यवसायी को किया गया बेगूसराय रेफर। पुलिस कर रही है मामले की जांच।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 04:33 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 04:33 PM (IST)
Bihar Crime: समस्तीपुर में दिनदहाड़े अपराधियों ने व्यवसायी को मारी गोली, रंगदारी नहीं मिलने पर फायरिंग की आशंका
समस्तीपुर में दिनदहाड़े अपराधियों ने व्यवसायी को मारी गोली।

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र के दुधपुरा बाजार में रविवार को दिनदहाड़े बेखौफ नकाबपोश बदमाशों ने 40 वर्षीय एक किराना दुकानदार को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। आनन-फानन में स्वजनों ने पुलिस को सूचित करते हुए जख्मी को दुधपुरा बाजार के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने गंभीर हालत देख प्राथमिक उपचार के बाद हतर इलाज के लिए बेगूसराय रेफर कर दिया है। घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ शहियार अख्तर के निर्देश पर हसनपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार के साथ-साथ अन्य तीन थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई हैं। 

loksabha election banner

 घटना के संबंध में बताया गया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शाखा दुधपुरा के स्वयंसेवक 40 वर्षीय मुकुंद लाल रविवार को अपने किराना दुकान चला रहे थे। इसी बीच दिन के करीब 10.40 बजे एक बाइक पर सवार तीन नकाबपोश अज्ञात अपराधी पहुंचा। तीन में से दो अपराधी बाइक से नीचे उतरकर दुकान पर पहुंचा और दनादन फायरिंग शुरू कर दी। गोली मारने के बाद दोनों अपराधी पुन: बाइक पर सवार होकर रोसड़ा की ओर भाग निकला। अपराधियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक गोली मुकुंद के सिर में लग गई। जिससे वे बेहोश होकर नीचे गिर गए। दुकान पर मौजूद ग्राहकों द्वारा शोर मचाने पर आस पास के जुटे लोगों ने जख्मी किराना व्यवसायी को प्राथमिक उपचार के लिए बाजार के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन गंभीर स्थिति देख चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेगूसराय रेफर कर दिया।

 घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पंकज कुमार पुलिस बलों के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं। घटना के विरोध में व्यवसायियों का आक्रोश उबलता देख सिंघिया थाने के अलाआ दो अन्य थाने की पुलिस पहुंचकर कैम्प कर रही है। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। लेकिन घटना के समय दुकान पर मौजूद ग्राहकों का कहना है कि तीन नकाबपोश अपराधियों में से दो अपराधी हथियार लहराते हुए दुकान पर पहुंचा। जबकि एक अपराधी बाइक को स्टार्ट किए हुए था। दुकान पर पहुंचते ही एक अपराधी गोली चला दिया। मगर उसका गोली फंस जाने के कारण फायर नहीं हो सका। इतने में अपने हाथ में रखे पिस्टल से दूसरे अपराधी ने फायरिंग शुरू कर दी।

 इस फायिरंग में एक गोली मुकुंद के सिर में लग गई। स्थानीय लोगों द्वारा आशंका जताई जा रही है कि बिना कुछ बताए ही गोली मारने से स्पष्ट लगता है कि अपराधियों द्वारा कहीं पूर्व में रंगदारी की मांग तो नहीं की गई थी। रंगदारी की रकम पुरी नहीं होने पर अपराधियों द्वारा घटना का अंजाम दिया गया होगा। हालांकि अब तो पुलिसिया अनुसंधान और जख्मी के फर्द बयान आने के बाद ही सच्चाई का पता चल सकेगा। इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना स्थल के आस पास के दुकानों में लगी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। उम्मीद है कि अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.