Move to Jagran APP

Bihar Chunav Counting 2020: स्व. रामविलास पासवान के ननिहाल में भी नहीं चला चिराग का जादू, पार्टी का हुआ यह हश्र

Bihar Chunav Counting 2020 दरभंगा की पांच विधानसभा सीटों पर लोक जनशक्ति पार्टी ने उतारे थे अपने उम्मीदवार। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का ननिहाल है। उनके ननिहाल की विधानसभा कुशेश्वरस्थान में भी लोजपा की प्रत्याशी पूनम कुमारी को मात्र 13 हजार 343 मतों से ही संतोष करना पड़ा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 10:07 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 09:27 AM (IST)
Bihar Chunav Counting 2020: स्व. रामविलास पासवान के ननिहाल में भी नहीं चला चिराग का जादू, पार्टी का हुआ यह हश्र
चिराग पासवान अपने पिता रामविलास पासवान के साथ। फाइल फोटो

दरभंगा, जेएनएन। Bihar Chunav Counting 2020: इस बार के विधानसभा चुनाव बदले राजनीतिक समीकरणों के बीच हुए। चुनाव में जिले की पांच विधानसभा सीटों पर लोक जनशक्ति पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे। ये जदयू और वीआइपी के खिलाफ उतारे गए थे। लेकिन, यहां से उसे एक भी सीट नहीं मिली। यह जब हुआ जबकि इस जिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का ननिहाल है। उनके ननिहाल की विधानसभा कुशेश्वरस्थान में भी लोजपा की प्रत्याशी पूनम कुमारी को मात्र 13 हजार 343 मतों से ही संतोष करना पड़ा। इसी तरह बहादुरपुर में लोजपा के देवेंद्र कुमार झा को 15 हजार 485 मत ही मिल सके। दरभंगा ग्रामीण में प्रदीप ठाकुर को 17 हजार 586 वोट मिले। यहां जदयू के प्रत्याशी डॉ. फराज फातमी को इस कसरत का नुकसान हुआ और वे महज 2141 मतों से चुनाव हार गए। जबकि गौड़ाबौराम में भाजपा से बगावत कर लोजपा के टिकट पर लड़े राजीव कुमार ठाकुर को 9 हजार 111 मतों से संतोष करना पड़ा। जबकि अलीनगर में राजकुमार झा को मात्र 8 हजार 840 मत ही मिले। राजनीति के जानकार बताते हैं चिराग ने जिले में अपना जादू चलाने की कोशिश की। लेकिन, वो लोगों को बड़ी संख्या में अपने साथ जोड़ पाने में नाकाम रहे। पिता के ननिहाल में भी उनका जादू नहीं चल सका।

loksabha election banner

संजय पांचवीं बार पहुंचेंगे विधानसभा

दरभंगा नगर विधायक संजय सरावगी पांचवी बार विधानसभा पहुंचेंगे। उन्होंने दरभंगा शहरी विधानसभा से लगातार पांच बार चुनाव जीतकर इतिहास बना दिया। बताते हैं कि जब से यह विधानसभा अस्तित्व में आई है तब से लेकर अबतक का यह रिकार्ड नया है। चुनाव जीतने के बाद संजय पहले लोगों से मिले। इसके बाद घर में जाकर माता-पिता से आशीर्वाद लिया। इसी के साथ संकल्प लिया कि शहर के विकास को अपना धर्म बनाया है। लगातार उसी पथ पर चलेंगे।

इस बार के चुनाव में सर्वाधिक मतों से जीते जीवेश

इस बार के चुनाव में जाले के भाजपा विधायक जीवेश कुमार मिश्र जिले में सर्वाधिक मतों से जीते। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के मस्कूर अहमद उस्मानी को 21796 मतो परास्त किया। उन्हें कुल 87376 मत मिले। जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी को 65580 मत मिले। जाले से लगातार दूसरी बार विधायक बनने का रिकार्ड जीवेश ने ही इस बार कायम किया। इससे पहले जाले का इतिहास रहा है कि वहां की जनता हर बार बदलाव कर देती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.