Move to Jagran APP

उत्तर बिहार में सड़क पर उतरे महागठबंधन के नेता व कार्यकर्ता, आवागमन बाधित

Bihar Bandh News Update Today आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के विरोध में आज बिहार बंद का आह्वान किया गया है। इसके समर्थन में वामपंथी संगठ व राजद के नेता आ गए हैं। शुक्रवार की सुबह से ही नेता सड़क पर उतर आए हैं। ट्रेनें रोक दी हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:38 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:38 AM (IST)
उत्तर बिहार में सड़क पर उतरे महागठबंधन के नेता व कार्यकर्ता, आवागमन बाधित
Bihar Bandh News Update Today: बंद समर्थकों ने सड़क भी जाम कर दिया है। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। बिहार बंद को लेकर मुजफ्फरपुर में सड़क पर उतरे राजद विधायक। कांटी विधायक इसराइल मंसूरी एवं गायघाट विधायक निरंजन राय के नेतृत्व में एनएच-57 पर टायर जलाकर फोरलेन को बंद समर्थकों ने जाम कर दिया। सदातपुर के पास जाम से मोतिहारी की ओर वाहन परिचालन बाधित हो गया है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। इस कड़ाके की सर्दी के बीच लोग फंसे हुए हैं। 

loksabha election banner

वहीं दरभंगा में विभिन्न मांगों के समर्थन में महागठबंधन के नेता व कार्यकर्ता शुक्रवार सड़क पर उतरे। शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर भाकपा माले, आइसा व राजद के कायकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। भोगेंद्र झा चौक को जाम कर दिया है। दरभंगा जंक्शन पर आइसा कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोका। बंद को लेकर सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस कैंप कर रही है।

दूसरी ओर समस्तीपुर की बात करें तो छात्र संगठन आइसा व नौजवान संगठन इनौस ने रेलवे की परीक्षा के रिजल्ट में धांधली के खिलाफ बिहार बंद को लेकर समस्तीपुर में बंद किया। बंद समर्थकों ने समस्तीपुर-दरभंगा मुख्य सड़क मार्ग को जाम कर दिया है। सैकड़ों वाहन इसकी वजह से फंसा हुआ है।

मौसम अनुकूल नहीं, भाकपा माले सड़क पर उतरासीतामढ़ी : बिहार बंद को लेकर महागठबंधन के नेता-कार्यकर्ता सड़क पर उतरने लगे हैं। मौसम अनुकूल नहीं होने से बंद समर्थक गोलबंद नहीं हो पा रहे हैं। सीतामढ़ी शहर के मेहसौल चौक पर भाकपा माले के कायकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। चौक को जाम कर दिया है। पुलिस बंदोबस्त यहां मुस्तैदी से किया हुआ है।

सीतामढ़ी शहर में बाजपट्टी विधायक के नेतृत्व में बंद

बिहार बंद के समर्थन में राजद के नेता-विधायक भी सड़क पर उतर आए हैं। शहर के मेहसौल चौक पर बाजपट्टी से राजद के विधायक मुकेश कुमार यादव, पार्टी जिलाध्यक्ष शफीक खान समेत तमाम नेता-कार्यकर्ता चौक पर छात्रों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए राजद रोक-टोक कर रहा है। शहर के अंदर बंद का प्रभाव दिखने लगा है। रेलवे परिक्षेत्र में रेल पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल चौकन्ना है। शहर के अंदर जिला पुलिस बल मुस्तैदी से डटा हुआ है।

पूर्वी चंपारण के छतौनी राजमार्ग पर भी बंद समर्थकों ने जाम लगा दिया है। इस वजह से वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.