Move to Jagran APP

बिहार में टला बड़ा रेल हादसा : बर्निंग ट्रेन बनने से बची कोलकाता-दरभंगा एक्‍सप्रेस, बाल-बाल बचे लोग

Train Accident Bihar बिहार के समस्‍तीपुर में कोलकाता-दरभंगा एक्‍सप्रेस की एक बोगी के नीचे आग लग गई। इसके बाद यात्रियों ने ट्रेन को वैक्‍यूम कर समस्‍तीपुर के दलसिंहसराय स्‍टेशन पर रोका। दुर्घटना में जान-माल की कोई क्षति नहीं हुई।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 11:17 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 09:32 AM (IST)
बिहार में टला बड़ा रेल हादसा : बर्निंग ट्रेन बनने से बची कोलकाता-दरभंगा एक्‍सप्रेस, बाल-बाल बचे लोग
बिहार के समस्‍तीपुर में कोलकाता-दरभंगा एक्‍सप्रेस की एक बोगी के नीचे आग लग गई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार से देर रात रेलवे से जुड़ी यह बड़ी खबर है। समस्तीपुर में कोलकाता-दरभंगा एक्‍सप्रेस (Kolkata-Darbhanga Express) बर्निंग ट्रेन (Burning Train) बनने से बची। ट्रेन की एस-1 बोगी में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग लगते वक्‍त ट्रेन रफ्तार में थी। घटना की जानकारी मिलने पर यात्रियों ने वैक्‍यूम कर ट्रेन को रोका। हादसे में जान-माल की कोई क्षति नहीं हुई।

loksabha election banner

दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन के पास हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता से दरभंगा जाते वक्‍त दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन (Dalsingh Sarai Railway Station) से कुछ दूर पहले भटगमा गांव (Bhatgama Village) के पास ट्रेन की एक बोगी के नीचे से धुआं निकलते देखकर रेल ट्रैक के पास के गांव के लोगों ने शोर मचाया। इसके बाद कुछ यात्रियों और ट्रेन के गार्ड की नजर आग पर पड़ी। इसके बाद बागियों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान कुछ लोगों ने साहस व धैर्य का भी परिचय दिया। उन्‍होंने साथी यात्रियों को समझाया और दलसिंहसराय स्टेशन पर वैक्यूम कर ट्रेन को रोका।

दुर्घटना में कोई हताहत नहीं, ट्रेन आगे रवाना

ट्रेन के रुकने के बाद यात्रियों को नीचे उतार कर आग पर नियंत्रण कर लिया गया। दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। घटना की सूचना मिलने पर स्‍थानीय थाना पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम स्‍टेशन पर पहुंच गई थी। ट्रेन को सुरक्षा जांच के बाद आगे रवाना कर दिया गया।

सौभाग्‍य से टल गया बड़ा हादसा

आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है। सौभाग्‍य से इसपर समय रहते स्‍थानीय ग्रामीणों की नजर पड़ गई और ट्रेन को रोक कर इसपर काबू पा लिया गया। अन्‍यथा विलंब की स्थिति में अगर दौड़ती ट्रेन में आग फैल जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी धनजय कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में ब्रेक बाइंडिंग के कारण एस वन बोगी के पहिए में आग लगने की बात सामने आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.