Move to Jagran APP

बिहार के सीतामढ़ी के बड़ी दुर्घटना: तालाब में डूबे आधा दर्जन लाेग, चार के शव बरामद

बिहार के सीतामढ़ी में एक तालाब में छह बच्‍चे डूब गए। उनकी खोज जारी है। अभी तक एक का शव मिला है। विस्‍तृत विवरण की प्रतीक्षा है। की आशंका

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 10:38 PM (IST)
बिहार के सीतामढ़ी के बड़ी दुर्घटना: तालाब में डूबे आधा दर्जन लाेग, चार के शव बरामद
बिहार के सीतामढ़ी के बड़ी दुर्घटना: तालाब में डूबे आधा दर्जन लाेग, चार के शव बरामद

सीतामढ़ी, जेएनएन। सीतामढ़ी में बड़ी दुर्घटना से माहौल मातमी हो गया है। वहां के सोनबरसा प्रखंड के परसा महिंद्र गांव के एक तालाब में आधा दर्जन लोगों के डूबने की सूचना मिली है। मृतकों में एक बच्ची व 45 साल के एक अधेड़ समेत चार लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। शेष की खोज की जा रही है। 

loksabha election banner

पूजा को ले स्नान-ध्यान के दौरान हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार सोनबरसा के परसा महिंद्र गांव में रविवार को कारिक गोसाईं महाराज की पूजा हो रही थी। राजेंद्र भगत के यहां आयोजित पूजा के लिए सभी लोग पोखर में स्नान-ध्यान करने गए थे। इसी दौरान दुर्घटना हुई। जिस पोखर में यह हादसा हुआ, वह काफी गहरा है। वह 12 एकड़ के बड़े भू-भाग में फैला हुआ है।

घटना से माहौल मातमी, मची अफरा-तफरी

घटना के बाद गांव का माहौल मातमी हो गया है। पोखर पर अफरा-तफरी मची है। एनडीआरएफ की टीम नहीं पहुंचने से परेशानी हो रही है, लेकिन मछुआरों की मदद से जाल फेंककर डूबे लोगों की तलाश की जा रही है। मौके पर बीडीओ ओमप्रकाश, मेजरगंज सीओ व सोनबरसा थानाध्यक्ष राकेश रोशन कैंप किए हुए हैं।

स्वजनों को चार-चार के लाख

सूचना के बाद  बीडीओ ओमप्रकाश, मेजरगंज सीओ व सोनबरसा थानाध्यक्ष राकेश रोशन समेत तमाम पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि पहुंचे। डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने अधिकारियों के साथ एसडीआरएफ को भेजा। डीएम ने हादसे पर गहरा दुख जताया। बाद में  डीएम के आदेश के पर आपदा विभाग के पदाधिकारियों ने मृतकों के स्वजनों को चार-चार लाख रुपये के चेक दिए।  विधान परिषद सदस्य डॉ. रामचंद्र पूर्वे, सीओ चंदन कुमार, बीडीओ  ओमप्रकाश, इंस्पेक्टर फारुख हुसैन, जिला पार्षद संजय कुमार, मुखिया पति ङ्क्षबदु यादव समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। 

चार शव बरामद, हुई शिनाख्‍त

अभी तक मिले शवों की शिनाख्‍त हो चुकी है। मृतकों में ये लोग शामिल हैं-

1. आलोक कुमार (पिता सत्यनारायण भगत)

2. नीरज कुमार (पिता चंद्रभूषण भगत)

3. रामविश्वास राय (पिता गजाधर राय)

4. साजन कुमारी (पुत्री अजीत राय)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.