Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में कुर्सी पर बैठीं वरीय उप समाहर्ता को बीडीओ ने उठाया, हैरान करने वाली घटना

Muzaffarpur news अपनी-अपनी मर्यादा भूल गए बीडीओ व वरीय उप समाहर्ता मुशहरी बीडीओ ने कुर्सी पर बैठीं वरीय उप समाहर्ता को उठाया एसडीसी ने भी बीडीओ की कुर्सी पर बैठने को हक बताया प्रखंड कार्यालय के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया पूरा मामला

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 07:51 AM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 07:52 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में कुर्सी पर बैठीं वरीय उप समाहर्ता को बीडीओ ने उठाया, हैरान करने वाली घटना
कुर्सी पर बैठीं वरीय उप समाहर्ता को उठाने पर बढ़ा़ व‍िवाद। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर (मुशहरी), जासं। मुशहरी प्रखंड मुख्यालय में ईवीएम कमीशनिंग के दौरान प्रखंड कार्यालय पहुंची वरीय उप समाहर्ता (एसडीसी) तरनिजा एवं बीडीओ महेश चंद्र के बीच किसी मुद्दे पर बकझक हो गई। बाद में इसने बड़ा रूप ले लिया। स्थिति यह हो गई कि बीडीओ ने कुर्सी पर बैठीं वरीय उप समाहर्ता को उठा दिया। वरीय उप समाहर्ता ने भी बीडीओ की कुर्सी पर बैठने को सही बताते हुए इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारियों से करने की बात कही। बताया गया कि मुशहरी पहुंचीं एसडीसी की बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी से कार्यालय के बाहर ही किसी मुद्दे पर बहस हो गई। इस दौरान दोनों पदाधिकारियों ने ना केवल आपा खोया बल्कि मर्यादा भी भूल गए । इसके बाद बीडीओ कक्ष में जाकर एसडीसी उनकी कुर्सी पर बैठ गईं। यह देख बीडीओ ने कहा, उनकी कुर्सी पर कैसे बैठ गईं।

loksabha election banner

एसडीसी ने भी जवाब दिया, वरीय उप समाहर्ता हूं। इस कुर्सी पर बैठ सकती हूं। बीडीओ नहीं रुके। कहा, आप से सीनियर हूं । इसलिए आप जितनी जल्दी हो सके कुर्सी खाली करें । उन्हें बैठना है। डीएम एवं वरीय पदाधिकारी को रिपोर्ट करने की एसडीसी की चेतावनी पर भी बीडीओ ने कहा, जहां जो रिपोर्ट करनी है कीजिए। उनपर लगातार रिपोर्ट हो ही रही है, आप भी कर दीजिए।

दोनों पदाधिकारियों के बीच ऊंची आवाज में बहस से प्रखंड के कर्मचारी अचंभित थे। ऐसे व्यवहार की उन्हें उम्मीद नहीं थी। वहीं यह पूरा मामला वहां लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया । इस संबंध में बीडीओ महेश चंद्र ने बताया कि उनके साथ कार्यालय के बाहर जिस तरह का व्यवहार किया गया उससे आत्मसम्मान को काफी ठेस पहुंचा है। निर्वाची पदाधिकारी की कुर्सी पर बैठना एसडीसी के लिए उचित नहीं था । इस मामले में पक्ष जानने के लिए एसडीसी वरीय उप समाहर्ता से बात करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.