Move to Jagran APP

BRABU में प्रमाणपत्र के संबंध में जानकारी लेने पहुंचे छात्रा के पति पर जानलेवा हमला, मची भगदड़ Muzaffarpur News

एमडीडीएम की छात्रा की डिग्री के संबंध में जानकारी लेने पहुंचे थे उसके पति। पुलिस ने दर्ज की नामजद प्राथमिकी। कुलसचिव ने परीक्षा नियंत्रक से मांगी जांच रिपोर्ट।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 09:23 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 09:23 PM (IST)
BRABU में प्रमाणपत्र के संबंध में जानकारी लेने पहुंचे छात्रा के पति पर जानलेवा हमला, मची भगदड़ Muzaffarpur News
BRABU में प्रमाणपत्र के संबंध में जानकारी लेने पहुंचे छात्रा के पति पर जानलेवा हमला, मची भगदड़ Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में एमडीडीएम की छात्रा प्रियंका कुमारी की डिग्री के संबंध में जानकारी लेने पहुंचे उनके पति मुकेश कुमार पर जानलेवा हमला हुआ। उनके सिर पर गंभीर चोट आई तथा नाक से खून रिसने लगा। हमले के बाद वहां मची भगदड़ में आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। गंभीर रूप से घायल मुकेश को पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। 

loksabha election banner

पीडि़त की शिकायत पर प्राथमिकी

मुकेश के आवेदन पर डिग्री शाखा के अरविंद शर्मा, मनोज कुमार व अन्य के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष रामनाथ प्रसाद ने घटना स्थल पर पहुंचकर कर्मियों से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। 

ऐसे हुई घटना 

शेरपुर में रहने वाले मुकेश कुमार ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि पत्नी कुमारी प्रियंका के स्नातक व एमए के मूल प्रमाणपत्र के संबंध में जानकारी लेने पहुंचे थे। डिग्री शाखा में उन्हें परीक्षा नियंत्रक से मिलने को कहा गया। लेकिन वे वहां नहीं थे। उसके बाद बड़ा बाबू के पास जाने को कहा गया। बड़ा बाबू समस्या सुनने और यह जानने के बाद कि वे आवेदक के पति हैं, गेट खोलकर बाहर आए तथा मारपीट करने लगे। उनके सिर पर जानलेवा प्रहार किया, नाक से भी खून निकलने लगा। इसके बाद उन्होंने किसी तरह थाने पर आकर पुलिस को सारी बात बताई। कुलसचिव को भी पूरे मामले से अवगत कराया गया है। 

विवि अधिकारियों ने जांच की बात कही 

इस संबंध में  कुलसचिव कर्नल अजय राय ने कहा कि परीक्षा नियंत्रक से इस संबंध में जांच रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस को जांच में सहयोग किया जाएगा। वहीं परीक्षा नियंत्रक मनोज कुमार ने कहा कि घटना के समय वे चेंबर में नहीं थे। पूर्व में आदेश है कि बाहरी व्यक्ति व विद्यार्थी को ग्रिल के अंदर प्रवेश नहीं करना है। वहां छात्रा के परिजन कैसे गए, विश्वविद्यालय के कामकाज में कैसे बाधा पहुंची, इसकी जानकारी मांगी गई है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.