Move to Jagran APP

Sitamarhi News: नई सरकार से जगी आस, एक साथ दो-दो बाईपास का डीएम ने भेजा प्रस्ताव

Sitamarhi News एक बाईपास पथ का नाम शंकर (चौक एनएच 77) सीतामढ़ी से बरियारपुर भाया अमघट्टा हुसैना मोड़ होगा। दूसरी बाईपास रोड कारगिल चौक से पासवान चौक एवं आम्बेडकर चौक होते हुए सीतामढ़ी-रीगा पथ के एक किलोमीटर तक।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 11:31 AM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 11:31 AM (IST)
Sitamarhi News: नई सरकार से जगी आस, एक साथ दो-दो बाईपास का डीएम ने भेजा प्रस्ताव
सीतामढ़ी जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा (फोटो- जागरण)

सीतामढ़ी, जेएनएन। 17वें विधानसभा के गठन की जद्दोजहद के बीच ही सीतामढ़ी को दिवाली बंपर तोहफा मिला है। एक बाइपास के लिए तरसकर रह गए जिलेवासियों को दो-दो बाइपास मिलने जा रहा है। विधानसभा निर्वाचन की व्यस्तताओं से राहत मिलते ही सरकार को दोनों बाइपास के निर्माण के लिए विभागीय प्रस्ताव को अनुमोदित कर भेज दिया है। जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि 11 नंवबर को ही सरकार को प्रस्ताव गया है। पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर डीएम ने कहा है कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों को आपस में जोड़कर यातायात को सुगम व सुलभ बनाने के लिए दोनों बाइपास का अतिशीघ्र निर्माण अत्यावश्यक है।

prime article banner

 एक बाईपास पथ का नाम शंकर (चौक एनएच 77) सीतामढ़ी से बरियारपुर भाया अमघट्टा हुसैना मोड़ है। इस रोड की लंबाई 4.80 किलोमीटर है। इसका अनुमानित लागत खर्च लगभग 112 करोड़ रुपये होगा। दूसरी बाईपास रोड कारगिल चौक से पासवान चौक एवं आम्बेडकर चौक होते हुए सीतामढ़ी-रीगा पथ के एक किलोमीटर तक है। इसकी लंबाई 2.45 किलोमीटर होगी। इसके निर्माण पर लगभग 24.50 करोड़ लागत खर्च आएगा। इस पथ के निर्माण में भू-अर्जन की आवश्यकता भी नहीं होगी।

बाइपास के निर्माण से जाम से मिलेगी मुक्ति

एक साथ दो-दो बाइपास के निर्माण से जाम की समस्या से बड़ी मुक्ति मिलेगी। जिला मुख्यालय को जाम की समस्या से निजात दिलाने की अर्से से मांग उठती रही है। राज्य में सुचारू यातायात व्यवस्था कायम करने को लेकर सरकार के संकल्प के आलोक में जिलाधिकारी ने चुनाव बीतते ही यह कदम उठाया है। इन सड़कों के निर्माण से सीतामढ़ी बाजार में यातायात का भार काफी कम हो जाएगा। सीतामढ़ी बाजार में लगने वाली जाम से स्थायी रूप से निजात मिलेगी। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने विश्वनाथपुर चौक से खरका बसंत एनएच 122ए की अविलंब मरम्मति के लिए कार्यपालक अभियंता एनएच को पत्र लिखकर निर्देशित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.