Move to Jagran APP

पटना व मुजफ्फरपुर में सेना बनाएगी टेंट सिटी कोविड अस्पताल, तमाम आधुनिक सुविधाएं होंगी उपलब्ध

दिल्ली से पहुंची रक्षा मंत्रालय के डीआरडीओ की टीम ने किया स्थल निरीक्षण। पांच सौ बेड वाला अत्याधुनिक संसाधनों से लैस होगा अस्पताल। जानें किस जगह अस्पताल बनने की संभावना।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 09:49 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 09:49 PM (IST)
पटना व मुजफ्फरपुर में सेना बनाएगी टेंट सिटी कोविड अस्पताल, तमाम आधुनिक सुविधाएं होंगी उपलब्ध
पटना व मुजफ्फरपुर में सेना बनाएगी टेंट सिटी कोविड अस्पताल, तमाम आधुनिक सुविधाएं होंगी उपलब्ध

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। राज्य में बेकाबू होते जा रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर भारतीय सेना मदद के लिए आगे आई है। रक्षा मंत्रालय के डिफेंस रिसर्च एंड डेवेलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) ने राज्य में दो जगहों पर पांच-पांच सौ बेड के टेंट सिटी कोविड अस्पताल बनाने का फैसला लिया है। बताया गया है कि दक्षिण बिहार के लिए पटना व उत्तर बिहार के लिए मुजफ्फरपुर का चयन हुआ है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि रविवार को दिल्ली से पहुंची डीआरडीओ की टीम ने मुजफ्फरपुर में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण के लिए विभिन्न जगहों का दौरा किया।

loksabha election banner

पांच-पांच सौ बेड की होगी व्यवस्था

 बताया गया कि उक्त अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पांच-पांच सौ बेड की व्यवस्था की जाएगी। जिसमें सभी तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी। यह अस्पताल अस्थायी होगा। इसमें कोरोना से पीडि़त मरीजों के इलाज के लिए तमाम आधुनिक सुविधाएं होंगी। डीआरडीओ की टीम ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चक्कर मैदान, एमआइटी परिसर, पताही एयरपोर्ट और झपहा के सीआरपीएफ कैंप स्थित जगह को देखा। अस्पताल बनाने के लिए अभी जगह का चयन नहीं किया है।

इस जगह बनने की संभावना

 बताया गया है कि जैसे ही जगह तय हो जाएगा काम शुरू हो जाएगा। हालांकि ज्यादा संभावना है कि पताही एयरपोर्ट वाली जगह पर सेना की तरफ से एक पखवारे के अंदर अस्पताल बनाया जाएगा। रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के साथ एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार, अपर समाहर्ता भी थे। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus News: दरभंगा एसएसपी फिर हुए कोरोना पॉजिटिव, बिहार का यह पहला केस

Ayodhya Ram Mandir News: राम मंदिर के भूमि पूजन को अयोध्या भेजी जाएगी बाबा गरीबनाथ धाम की मिट्टी

Bihar Flood News: बागमती की बाढ़ ने कई गांवों के लोगों को किया बेघर, हाईवे बना आशियाना

बिहार के इस अस्पताल में एक जांच ऐसा भी! न नमूना दिया न पहुंचे जांच सेंटर, फिर भी मिल गई कोरोना रिपोर्ट 'निगेटिव'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.