Move to Jagran APP

आठवें दिन सर्वाधिक 540 युवाओं ने निकाली दौड़, डीएम ने किया निरीक्षण

मुजफ्फरपुर सेना बहाली के आठवें दिन जीडी पद के लिए सर्वाधिक 540 युवा दौड़ निकालने में सफल रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 01:48 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 01:48 AM (IST)
आठवें दिन सर्वाधिक 540 युवाओं ने निकाली दौड़, डीएम ने किया निरीक्षण
आठवें दिन सर्वाधिक 540 युवाओं ने निकाली दौड़, डीएम ने किया निरीक्षण

मुजफ्फरपुर : सेना बहाली के आठवें दिन जीडी पद के लिए सर्वाधिक 540 युवा दौड़ निकालने में सफल रहे। ये बीम, लॉग जंप, ऊंचाई और जिगजैग में भी पास हो गए। अब इनके मेडिकल और शैक्षणिक प्रमाण पत्र जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बुधवार की सुबह छह बजे से सभी अभ्यर्थियों को मैदान में उतारा गया। बैच नंबर के आधार पर इन्हें समूह में बांट दिया गया। इसके बाद रनिंग ट्रैक पर ले जाया गया। बताया गया कि सीतामढ़ी और पूर्वी चंपारण (रामगढ़वा व बनकटवा छोड़कर) के 4968 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। दौड़ में शामिल होने के लिए 3471 अभ्यर्थी पहुंचे। लेकिन, अब तक की बहाली में शारीरिक दक्षता के लिए हुई परीक्षा में रिकॉर्ड कायम किया। इससे पूर्व सर्वाधिक दौड़ निकालने का रिकॉर्ड समस्तीपुर, शिवहर और पूर्वी चंपारण के युवाओं के पास था। इन तीन जिलों के कुल 369 अभ्यर्थी दौड़ निकालने में सफल हुए थे। कर्नल मनमोहन सिंह मनहास समेत अन्य अधिकारियों ने उक्त अभ्यर्थियों का मनोबल बढ़ाया और आगे के लिए शुभकामनाएं दी।

loksabha election banner

-----------------

डीएम ने बढ़ाया अभ्यर्थियों का उत्साह : जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष चक्कर मैदान में निरीक्षण करने पहुंचे। वे करीब एक घंटा से अधिक वहां रुके। बारीकी से अभ्यर्थियों की बहाली प्रक्रिया को देखा। इस दौरान तस्वीर और वीडियो भी मोबाइल से बनाते रहे। दौड़ लगा रहे युवाओं का उत्साह बढ़ाया। मैदान से लौटने के दौरान डीएम ने कहा कि बहाली देखकर काफी उर्जा मिलती है। सभी युवा बेहतरीन हैं। मैदान में बहाली की तैयारी के लिए कर्नल मनहास समेत अन्य अधिकारियों को बधाई दी। डीएम ने कहा कि जो अभ्यर्थी इस बार बाहर हुए हैं। वे हौसला नहीं खोएं। भविष्य के लिए बेहतर तैयारी करें और काबिलियत पर भरोसा रखें।

----------------

आज तीन जिलों के 4662 अभ्यर्थी लगाएंगे दौड़ : गुरुवार को मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण और शिवहर के 4662 अभ्यर्थी सोल्जर ट्रेडसमैन पद पर भर्ती के लिए दौड़ लगाएंगे। तीन हजार से अधिक अभ्यर्थियों के आने की संभावना है। मैदान में इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। शाम से ही सैंकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी चक्कर मैदान पहुंचने लगे हैं।

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.